पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लवकुशनगर का मामला:बगैर नाेटिस हटा रहे थे अतिक्रमण, दुकानदार ने किया विराेध ताे कर्मचारियाें ने मिलकर पीटा

छतरपुर/लवकुशनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेसीबी से दुकानाें के बाहर के अवैध टीनशैड हटाए गए - Dainik Bhaskar
जेसीबी से दुकानाें के बाहर के अवैध टीनशैड हटाए गए
  • नगर परिषद की टीम ने चंदला रोड, महोबा रोड का अतिक्रमण हटाया

नगर परिषद और पुलिस प्रशासन ने रविवार को नगर के चंदला रोड एवं महोबा रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। नगर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही। नगर परिषद की टीम बगैर नाेटिस जारी किए अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। इस कार्रवाई का विरोध किया तो कर्मचारियों ने साले-बहनोई के साथ मारपीट कर दी।

रविवार को सीएमओ शीतल भलावी के नेतृत्व में नगर परिषद और पुलिस टीम ने अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई और संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नगर के पुराना बस स्टैंड, स्वामी विवेकानंद पार्क, महोबा रोड एवं चंदला रोड पर सड़क के दोनों ओर दुकानों के बाहर फैले अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया। जिससे अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने दुकानों के बाहर रखे भारी सामान, टीन शैड एवं अवैध निर्माण को हटाया।

दुकानदार को कर्मचारियों ने जमकर धुना : अतिक्रमण हटाने के दौरान महोबा रोड पर एक दुकानदार विवाद करने लगा। दुकानदार के रिश्तेदार ने एक कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया, इस पर कर्मचारी भड़क उठे और उन्होंने दुकानदार एवं उसके रिश्तेदार की जमकर धुनाई कर दी। हालांकि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर बीच बचाव किया एवं मामले को शांति कराया। इसके बाद स्टेट बैंक के पास भी दुकानदारों की अमले से नोकझोंक हुई।

नगर परिषद की चेतावनी के बाद भी नहीं माने लोग

नगर परिषद द्वारा एक सप्ताह से नगर में लाउड स्पीकर के माध्यम से एनाउंसमेंट करके मुख्य मार्ग पर दुकानों के बाहर अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी जा रही थी। दुकानों व मकानों के बाहर टीन शैड, अवैध निर्माण को हटा लेने की हिदायत दी जा रही थी लेकिन इसके बावजूद लोगों पर कोई असर नहीं हुआ। इस पर रविवार को प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया।

सीएमओ बोलीं- जारी रहेगा अभियान

सीएमओ शीतल भलावी का कहना है कि नगर के सभी मुख्य मार्गों का अतिक्रमण हटाया जाएगा, अतिक्रमण के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। लोगों ने दोबारा अतिक्रमण किया तो चालानी कार्रवाई भी की जाएगी।

पुलिस में दर्ज नहीं हुआ मामला

थाना प्रभारी केबी आर्य ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए विवाद को लेकर अभी शाम तक किसी भी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

गरीब विधवा का डिब्बा उठाकर ले गया अमला

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान चंदला रोड पर रेस्ट हाउस के पास एक गरीब विधवा शांति अहिरवार का डिब्बा नपा कर्मचारी ट्राॅली में रखकर ले गए। इस दौरान शांति अहिरवार ने सीएमओ सहित कर्मचारियों ने हाथ जोड़ कर रोते हुए बताया कि डिब्बे में करीब 50 हजार का सामान रखा हुआ है। मेरा डिब्बा वापस दिला दें, मैं इसे खुद यहां से हटा लूंगी। लेकिन इस गरीब महिला की विनती किसी ने नहीं सुनी और डिब्बा लेकर चले गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser