छतरपुर में 3 को सांप ने डंसा, 1 की गई:सांप के डंसने से महिला की मौत, एक युवक और महिला अस्पताल में भर्ती

छतरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल के वार्ड में भर्ती होन - Dainik Bhaskar
अस्पताल के वार्ड में भर्ती होन

छतरपुर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के दालोन गांव निवासी पुष्पेंद्र ठाकुर की 30 साल की पत्नी अवधेश राजा की सांप के डंसने से मौत हो गई है। जिन्हें परिजन जिला अस्पताल लेकर आए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। वहीं अन्य जगह एक युवक और एक महिला को भी सांप ने डंस लिया, जिनकाे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरा मामला: 24 साल के युवक को सांप ने डंस

नोंगांव थाना क्षेत्र के ख़िरी गांव का है जहां 25 साल के शेखर यादव को सांप ने डंस लिया है, जिसे साथी गणेश यादव गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाए हैं। जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं सांप के डंसने से घायल युवक को जिला अस्पताल में सट्रेचर नहीं मिला तो परिजन और घायल चढ़ी हुई बॉटल हाथ में लेकर पैदल वार्ड में शिफ्ट (भर्ती) होने को चल पड़े।

तीसरा मामला: 50 साल की महिल्ला को सांप ने डंसा

खजुराहो थाना क्षेत्र के गांव का है, जहां दशन आदिवासी की 50 साल की पत्नी कुसुम आदिवासी को खलिहान में काम करते समय देर शाम 8 बजे सांप ने डंस लिया था, जिसे परिजन पहले पास के गांव झाड़-फूंक कराने ले गए और झाड़-फूंक कराकर घर वापस ले गए। जब आराम न मिला तो खजुराहो अस्पताल लाए। जहां डॉक्टरों ने हालात गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रैफर कर दिया। जहां मेडिकल वार्ड में उसका इलाज जारी है। फिलहाल उसे पहले से आराम बताया जा रहा है।

परिजनों ने कहा- गलती हुई झाड़-फूंक में लगे रहे

वहीं अब आदिवासी परिजनों (महिला के पति दशन आदिवासी) का कहना है कि हम कल से व्यर्थ में ही झाड़-फूंक में लगे रहे 12 घंटे में इसी में बर्बाद कर दिए। हमारे मरीज को बुधवार की शाम सांप ने डंस लिया था। जिसे पहले हम झाड़-फूंक कराने आनगांव ले गए, जब आराम नहीं मिला तो सुबह 8 बजे खजुराहो अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने हमें छतरपुर जिला अस्पताल रैफर कर दिया है।

खबरें और भी हैं...