पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शीत लहर:रात के तापमान में 4.6 डिग्री गिरावट; आज से 17 जनवरी तक मौसम साफ रहने का अनुमान

दमोह4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में शीतलहर का असर जारी है। 24 घंटे में रात का पारा 4.6 डिग्री नीचे लुढ़क गया। मंगलवार को दिन का तापमान 22.5 डिग्री दर्ज किया गया एवं रात का तापमान 9.2 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि सोमवार को दिन का तापमान 22.0 डिग्री एवं रात का तापमान 13.8 डिग्री दर्ज किया गया था। मंगलवार को दिन के तापमान में 0.5 डिग्री की उछाल दर्ज की गई। लेकिन रात का पारा लुढ़कने से ठंड तेज हो गई है।

सुबह से सूरज निकलते तक धुंध छाई रही। दोपहर में भी सर्द हवाएं चलीं। शाम को फिर ठिठुरन बढ़ गई। इधर कृषि मौसम वैज्ञानिक राजेश खवसे के अनुसार 13 से 17 जनवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 22- 25 डिग्री सेंटीग्रेड एवं न्यूनतम तापमान 7-9 डिग्री सेंटीग्रेड की संभावना है। अधिकतम सापेक्षित आर्द्रता 74 से 82 प्रतिशत एवं न्यूनतम सापेक्षित आर्द्रता 27 से 34 प्रतिशत रहने की संभावना है।

आने वाले दिनों में हवा की दिशा दक्षिण पूर्व से उत्तर पश्चिम दिशा में चलने एवं हवा की गति 5.7 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है। वैज्ञानिक ने किसानों को सलाह देते हुए कहा है कि बीते दिनों लगातार बदली के कारण दहलन, तिलहन एवं सब्जी वाली फसलों में माहू के प्रकोप की आशंका है। इसलिए सतत् निगरानी रखे एवं प्रारंभिक प्रकोप दिखने पर नीम आधारित कीटनाशकों का छिड़काव करें। जिले में अचानक तापमान में हुई गिरावट के कारण रबी फसलें यथा चना, आलू, मटर एवं गेहूं आदि फसलें प्रभावित होने की संभावनाएं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser