• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • 6 Crore 80 Lakhs Found From The House Of The Liquor Businessman Deposited In The Bank, A Bag Full Of Notes Found In The Water Also Reached The Bank With The Team

दमोह इनकम टैक्स रेड:शराब कारोबारी के घर से मिले 8 करोड़ रुपए बैंक में जमा, पानी में मिला नोटों से भरा बैग भी टीम बैंक लेकर पहुंची

दमोह20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीम नोट और दस्तावेज लेकर जाने के लिए बाजार से पेटी लेकर आई थी। - Dainik Bhaskar
टीम नोट और दस्तावेज लेकर जाने के लिए बाजार से पेटी लेकर आई थी।

दमोह में राय बंधुओं के यहां गुरुवार सुबह शुरू हुई इनकम टैक्स की रेड शुक्रवार रात को भी जारी है। शुक्रवार सुबह टीम ने घर से मिले 8 करोड़ रुपए बैंक में जमा करा दिए। इसके अलावा पानी के टैंक में मिला नोटों से भरा बैग टीम के पास है। राय चौराहे पर मौजूद टीम के एक अधिकारी ने बताया है कि कार्रवाई अभी जारी है। जब उनसे पूछा गया क्या अभी भी नोट गिने जा रहे हैं, तो उन्होंने कहा - कार्रवाई चल रही है। उन्होंने अभी यह बताने से मना कर दिया है कि कितनी रिकवरी की गई है, लेकिन रुपयों की संख्या करोड़ों में है। इसके अलावा सोने-चांदी के जेवरात भी मिले हैं।

पानी के टैंक में नोटों का बैग फेंकने की पुष्टि
गुरुवार शाम एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें राय फैमिली के एक घर में बने पानी के टैंक से नोटों से भरा बैग निकाला जा रहा है। इस दौरान टीम के अधिकारी यह कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि बैग में कैश भरा है और उसमें ताला लगा हुआ है। इसके बाद उन्होंने राय परिवार के किसी सदस्य से बैग में लगे ताले की चाबी भी मांगी। बैग के बाहरी जेब में पांच 500 - 500 के नोटों की गड्डियां साफ तौर पर दिखाई दे रही थी। बैग के भीतर कितने नोट थे और वह नोट किस क्रम के थे, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। टीम के अधिकारी जब बैंक में नोट जमा करने पहुंचे, तो उनके साथ वह पानी के टैंक में मिला नोटों से भरा बैग भी था। उसके नोट भीग चुके थे, जिस कारण उनकी गिनती मशीन से नहीं की जा सकी।

शंकर राय के घर से मिले 5 करोड़

जानकारी अनुसार शंकर राय के यहां से साढ़े 5 करोड़, प्रिंस राय के यहां से 2 करोड़, 30 लाख राजू राय और 70 लाख रुपए कमल राय के घर से मिले हैं। इसके अलावा बना लाइसेंस के 9 हथियार और कुल 3 किलो सोने के जेवर के साथ डायमंड भी मिला है।