पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:2 दिन पहले जम्मू-कश्मीर से लौटा सेना का जवान पॉजिटिव; भोपाल से पकड़ा गया आरोपी निगेटिव

दमोह10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पथरिया थाने के 11 आरक्षक और एसपी कार्यालय की साइबर सेल की टीम कोरंटाइन
  • दमोह में पाइप लाइन का सर्वे करने आया था अधिकारी

मंगलवार को शहर के श्रीवास्तव कॉलोनी में 2 दिन पहले जम्मू कश्मीर से छुट्टी पर लौटे सेना के जवान का सैंपल पॉजिटिव आया है। उधर भोपाल से हत्या के आरोपी को पकड़कर कर लाई पुलिस का आरक्षक पॉजिटिव होने के बाद आरोपी का सैंपल भी जांच को भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन संक्रमित आरक्षक भोपाल से लौटने के बाद एसपी ऑफिस की साइबर सेल और पथरिया थाने में गया था। जिसको देखते हुए पथरिया थाने के 11 आरक्षक और साइबर सेल के तीन आरक्षक क्वारेंटाइन कर दिए गए हैं। इसी तरह शहर के वैशाली नगर आमचौपरा रोड पर जेडब्ल्यूआइएल ऑफिस में कार्यरत तीन कर्मचारियों को कोरोना के लक्षण मिलने पर उनके सैंपल लेकर उन्हें क्वारेंटाइन कराया गया। उनका ऑफिस भी बंद करा दिया गया है। एसपी हेमंत चौहान ने बताया कि पथरिया थाने से एक एसआई, दो कांस्टेबल और एक आरक्षक चालक चार पहिया वाहन से भोपाल गए थे, वहां पर इनामी हत्या के आरोपी को पकड़ कर लाए थे, इनमें से चालक आरक्षक की तबीयत बिगड़ने पर उसने अपना स्वयं कोरोना जांच कराई थी, जो पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद पथरिया थाने के 11 आरक्षक और एसपी कार्यालय की साइबर सेल के आरक्षक क्वारेंटाइन कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि भोपाल से लौटने के बाद आरक्षक पथरिया थाने भी गया था और एसपी कार्यालय की साइबर सेल भी आया था।  यहां पर सैनिटाइजर से छिड़काव कराया गया है। हालांकि आरोपी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आरक्षक कैसे संक्रमित हुआ, इसकी ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है, उसी आधार पर आगे की जांच भी कराई जाएगी।

कार्यालय में 3 लोगों की हालत बिगड़ी, सील कराया 

वैशाली नगर में स्थित जेडब्ल्यूआइएल कंपनी के कार्यालय में पिछले दिनों सर्वे के लिए दिल्ली से एक कर्मचारी दमोह आया था और सर्वे कर वह दो दिन पहले ही दमोह से दिल्ली चला गया। दिल्ली पहुंचते ही उसकी तबीयत बिगड़ने पर कोरोना का सैंपल कराया गया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसकी हिस्ट्री पता की गई तो दमोह का नाम सामने आया। यह जानकारी मिलते ही दमोह कार्यालय में हड़कंप मच गया। ऑफिस के तीन कर्मचारियों की सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई। कर्मचारियों का सैंपल लिया गया है। जल निगम के महाप्रबंधक डीके जैन का कहना है कि जेडब्ल्यूआरएल कंपनी के तीन कर्मचारियों का सैंपल कराया गया है। साथ ही ऑफिस भी बंद करा दिया गया है। हैरानी की बात तो यह है कि स्थानीय लोगों ने इस मामले की जानकारी दमोह एसडीएम गगन बिसेन को दोपहर में ही दे दी गई थी, लेकिन एसडीएम मामले में देर शाम तक अनभिज्ञता जताते रहे। हालांकि बाद में क्षेत्र को सैनिटाइज कराया गया। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें