पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • Assembly Of Leaders In Damoh Due To Assembly By election, Booked Up To Hotel, Restaurant And Marriage Garden

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दमोह का दंगल:विधानसभा उपचुनाव के चलते दमोह में नेताओं का जमावड़ा, होटल, रेस्टोरेंट और मैरिज गार्डन तक बुक

दमोह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • होटलों में रुकने के लिए बाहरी लोगों की दिख रही भीड़, सड़कों पर वाहनों का जमावड़ा

दमोह विधानसभा उपचुनाव के चलते शहर में नेताओं का जमावड़ा हो गया है, यहां तक कि होटल, रेस्टोरेंट से लेकर मैरिज गार्डन तक बुक हो गए हैं। ऐसे में परेशानी उन लोगों के सामने खड़ी हो गई है। जो बाहर से किसी ना किसी काम के चलते दमोह पहुंच रहे हैं और यहां पर उन्हें ठहरने का कोई इंतजाम नहीं मिल रहा है। यहां पर बता दें कि दमोह विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को उपचुनाव है।

जिससे एक पखवाड़े से भाजपा व कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा दमोह में बना हुआ है। इस समय दोनों ही दलों के दिग्गज नेताओं के अलावा आसपास के सभी जिलों से पार्टी कार्यकर्ताओं की फौज चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। स्थिति यह है बीते 10 दिन से दमोह में एक भी होटल खाली नहीं हैं। सभी होटलों 17 अप्रैल तक के लिए बुक हैं। इसके बाद भी कमरों की मांग लगातार बनी हुई है। स्थिति यह है कि अपने निजी काम से आने वाले लोगों को होटलों से खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

नाश्ते की दुकानें, होटल और ढाबों का व्यापार गुलजार
सोमवार को झांसी से दमोह में लड़की देखने आए एक परिवार को रुकने के लिए किसी भी होटल में कमरा नहीं मिला, जिससे उन्हें रात में ही रवाना होना पड़ा। बताया गया है कि होटलों के एक-एक कमरे में दो से तीन लोग ठहरे हुए हैं। भास्कर ने मंगलवार को शहर की विभिन्न होटलों का जायजा लिया, लेकिन हर जगह बताया गया कि चुनाव तक एक भी रूम खाली नहीं है। होटलों में रुकने वाले इन बाहरी लोगों की जगह-जगह भीड़ दिख रही है। नाश्ते की दुकानों, होटलों, ढाबों आदि पर भी व्यवसाय एकदम बढ़ गया है। अब देर रात तक होटल और ढाबे गुलजार हो रहे हैं। इन नेताओं के कारण भी मुख्य सड़कों पर भी चार पहिया वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है।

परेशानी: दमोह में 500 से अधिक बाहरी लोगों का हुआ जमावड़ा
उपचुनाव की वजह से दमोह में इस समय 500 बाहरी लोगों का जमावड़ा है। यह सभी लोग राजनैतिक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता हैं। इनमें ज्यादातर भोपाल, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, जबलपुर, पन्ना, कटनी, नरसिंहपुर जिलों के हैं। परेशानी की बात तो यह है कि जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, यह संख्या दोगुनी से अधिक हो जाएगा। यही वजह है कि होटलों में जगह न मिलने की वजह से पार्टियों द्वारा शहर के पॉश कॉलोनियों में खाली पड़े मकानों को किराए पर ले लिया गया है। एक होटल संचालक ने बताया कि उनकी होटल बीते एक साल से रिनोवेशन की वजह से बंद है, इसके बावजूद भी उनके पास रोजाना 10 फोन बुकिंग के लिए आ रहे हैं।

स्थानीय लोगों में भय : चुनाव के बाद हो सकता है कोरोना विस्फोट

दमोह में बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिस तरह से उपचुनाव के चलते प्रदेश भर के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है, उसे देखकर लोगों के मन में यह भय व्याप्त है कि चुनाव के बाद दमोह में कोरोना विस्फोट हो सकता है। बताया गया है कि चुनाव की वजह से लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी एक-एक सप्ताह में आ रही है, ताकि आंकड़ा न बढ़ पाए। कोरोना के एक संभावित मरीज ने भास्कर को फोन पर बताया कि उसे एक सप्ताह पहले सर्दी व बुखार की शिकायत हुई थी। जिसके चलते उसने सरकारी अस्पताल में जाकर कोरोना का टेस्ट कराया था, लेकिन एक सप्ताह बाद भी रिपोर्ट नहीं आई है। इधर समय पर इलाज शुरू न होने से उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही है।

फिलहाल वह व्यक्ति अपने आपको होम क्वारेंटाइन किए है। उन्होंने बताया कि यदि समय पर रिपोर्ट नहीं आएगी तो संबंधित व्यक्ति अपने काम धंधे से बेझिझक शहर में घूमेगा। ऐसे हालातों में शहर में आगामी दिनों में कोरोना विस्फोट हो सकता है। गौरतलब है कि वर्तमान में दमोह में रोजाना 25 से 30 कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच दमोह सीट का उपचुनाव आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ साबित हो सकता है। ऐसे में जरूरी है दमोह आने वाले नेताओं की एंट्री पर रोक लगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें