पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:एटीएम बूथः कहीं मशीन खराब तो कहीं पर कैश का टोटा

दमोह10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैसे निकालने एक से दूसरे एटीएम बूथ पर भटकते रहते हैं लोग, कैश डिपॉजिट मशीनों पर लगती है ज्यादा भीड़

शहर में 30 से अधिक एटीएम बूथ हैं, पर इनमें से ज्यादातर बूथ किसी न किसी वजह से बंद हैं। सबसे ज्यादा समस्या पुराने और खराब हो गए हैं। एटीएम में लगे एसी भी खराब हैं। मंगलवार को शहर के एसबीआई, पीएनबी, सेंट्रल बैंक, इलाहाबाद, एक्सिस, आईडीबीआई समेत अन्य बैंकों के 30 में से 10 एटीएम बूथों की पड़ताल की गई। गई। कई मशीनें तो दो-दो माह से खराब पड़ी हैं, लेकिन अधिकारी इन्हें सुधरवाने का प्रयास ही नहीं करते हैं। दोपहर 12 बजे किल्लाई नाका स्थित एसबीआई की मेन ब्रांच के सामने लगे एटीएम बूथ का शटर बंद था। वहां मौजूद कर्मचारी ने बताया कि मशीन में कुछ खराबी आ गई है। जिससे सुधार कार्य चल रहा है।

इस दौरान जो लोग यहां से पैसे निकालने आए थे, वह बालाकोट रोड स्थित आयुर्वेद अस्पताल के सामने लगे बूथ पर गए। लेकिन यहां पर भी बूथ से कैश नहीं निकल रहे थे। एसी भी बंद पड़ा है। पैसे निकालने आए सुदामा पटेल ने बताया कि यहां की मशीन करीब आए दिन खराब हो जाती है। दो माह से ऐसा ही चल रहा है। दोपहर 12.15 बजे स्टेडियम के सामने स्थित एटीएम बूथ में भी कैश नहीं निकल रहे थे। अनेक लोग बाहर निकलते हुए यही कह रहे थे कि यह मशीन तो हमेशा ही खराब पड़ी रहती है। अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे। दोपहर 12.30 बजे तीन गुल्ली का जायजा लिया, यहां पर मशीन चालू थी और लोग पैसे निकाल रहे थे। इसके बाद रेलवे स्टेशन कांच मंदिर के पास बूथ का जायजा लिया। यहां पर एक बूथ में दो मशीनें रखी हुई हैं। जिनमें से एक मशीन चार माह से बंद पड़ी है। यहां तक कि कलपुर्जे भी बाहर निकल आए हैं, लेकिन मशीन को सुधारा नहीं गया। इसी मशीन के बाजू से लगी दूसरी मशीन चालू थी, लेकिन वह भी तकनीकी खराबी के कारण कैश नहीं निकल रहे थे। यहां का एसी भी महीनों से बंद है। इसी तरह शहर के जबलपुर नाका पुलिस चौकी के सामने लगे बूथ में दो मशीनें लगी हैं। जिनमें से एक मशीन एक पखवाड़ा से बंद पड़ी है, जबकि दूसरी मशीन चालू है। 
जल्द सुधारी जाएंगी मशीनें
एटीएम में रोजाना कैश डाला जा रहा है, कभी-कभी सर्वर की वजह से परेशानी आती है। कुछ मशीनें में तकनीकी खराबी के कारण बंद हैं, जिन्हें जल्द ही सुधरवाया जाएगा। साथ ही गार्ड तैनात करने की प्रक्रिया भी चल रही है।
- विजय डीके, लीड बैंक मैनेजर दमोह

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें