पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों ने की अवैध कब्जा की शिकायत की:मंदिर ट्रस्ट की भूमि पर भाजपाई का कब्जा, विधायक ने की शिकायत

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सगरोन में स्थित एक मंदिर ट्रस्ट की 160 एकड़ जमीन पर कब्जा और उससे प्राप्त आय का दुरुपयोग करने करने की शिकायत मिलने पर शनिवार को पथरिया विधायक रामबाई सिंह मौके पर पहुंचीं। उन्होंने ग्रामीणों के बीच मंदिर का भ्रमण किया और लोगों से मंदिर की जानकारी ली।

यहां पर ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई कि बीजेपी के मंडल में एक पदाधिकारी इस मंदिर ट्रस्ट पर कब्जा किए हुए हैं, उनका परिवार पूरा मंदिर अपने कब्जे में लिए है, न तो कोई मंदिर का सुधार होता है और न ही कोई रखरखाव। पूरी तरह से मंदिर अनदेखी का शिकार हो गया है, लेकिन ट्रस्ट का लाभ परिवार के सदस्य ले रहे हैं। ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि इस मंदिर पर एक ही परिवार के द्वारा कब्जा कर 160 एकड़ भूमि पर खेती की जा रही है एवं प्राप्त राशि का मंदिर अथवा धार्मिक कार्यों में उपयोग न करते हुए अपने परिवार के संचालन में किया जा रहा है।

इस शिकायत को सत्य पाया गया। कब्जे की शिकायत की सत्यता के बाद विधायक द्वारा एसडीएम पथरिया एवं कलेक्टर को सूचना देकर सगरोन में जमीन से कब्जा हटाने कार्यवाही किए जाने के संबंध में बात की। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा तत्काल कार्यवाही करने एवं अवैध कब्जा हटाने की बात कही। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि राजेंद्र तिवारी, प्रदीप पाठक, हरपाल सिंह राजपूत, भगवान दास पटेल साथ में थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें