पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिड डे मील योजना:मध्याह्न भोजन के राशन में गड़बड़ी पर कलेक्टर तक पहुंची शिकायत

दमोह3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिड डे मील योजना अंतर्गत प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों के छात्र छात्राओं को वितरित होने आई खाद्यान्न सामग्री वितरण में घोटाले की जांच की मांग कलेक्टर तरुण राठी तक पहुंच गई है। छात्र क्रांति दल ने यह मुद्दा उठाया है।

दल के जिला अध्यक्ष कृष्णा सिंह पटेल ने बताया दैनिक भास्कर सागर संस्करण में 30 जनवरी को प्रकाशित खबर के अनुसार ज्ञात हुआ है कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के दौरान विद्यालय बंद होने के कारण जिले में मिड डे मील योजना के तहत प्राइमरी एवं मिडिल स्कूल के 1 लाख 38 हजार से ज्यादा छात्र छात्राओं को बांटने आई तुवर दाल और तेल की पैकिंग में भी चोरी का मामला सामने आया है। खाद्यान्न सामग्री वितरण करने वाले समूह ने 2 किलो वजनी पैकेट में से 300 ग्राम दाल गायब कर दी है पहली नजर में यह गड़बड़ी समूह संचालकों की सामने आई है। गुरुवार को बनवार अंचल के झरोली प्राइमरी स्कूल के बच्चों को जब घर घर पैकेट दिए गए तो अभिभावकों को संदेह हुआ और जब उन्होंने पैकेटों का वजन कराया तो 300 ग्राम दाल पैकेटों में कम निकली इससे स्पष्ट है कि समूह संचालकों द्वारा अधिकारियों से मिली भगत कर खाद्यान्न वितरण में गंभीर अनियमितताएं कर घोटाला किया गया है जिस पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की जाना जरूरी है।

एक अन्य त्रिलोक पटेल ने कहा कि जिले में संचालित मिड डे मील योजना अंतर्गत किए जा रहे खाद्यान्न वितरण की निष्पक्ष जांच कराई जाए एवं जांच में दोषी पाए जाने पर समूह संचालकों एवं प्रशासनिक अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए, क्योंकि 1 लाख 38 हजार पैकेटों में से यदि 300 ग्राम दाल कम वितरित की जाती है तो यह लाखों का घोटाला सामने आ सकता है। जांच हो कि क्या खाद्य सामग्री का वितरण सभी विद्यार्थियों को किया गया है या फिर इसमें भी प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से गड़बड़ी की गई है। ज्ञापन सौंपते समय सचिव लोकेश रोहितास, सह मीडिया प्रभारी आशीष चौरसिया की उपस्थिति रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें