पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:दमोह विधायक राहुल सिंह कोरोना पॉजिटिव, सिविल सर्जन कार्यालय का कम्प्यूटर ऑपरेटर भी संक्रमित

दमोह4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पथरिया विधायक रामबाई के बाद अब दमोह के कांग्रेस विधायक राहुल सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने देर शाम सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके इसकी जानकारी दी।

फिलहाल उन्होंने स्वयं के लिए अपने निवास पर ही आइसोलेट कर लिया है। उधर पथरिया विधायक दिल्ली के मेदांता अस्पताल में इलाज कराने पहुंच गईं हैं। वहीं मंगलवार को सागर मेडिकल कॉलेज में हटा की एक महिला की कोरोना से मौत हो गई। जबकि जिला अस्पताल में भी एक महिला ने दम तोड़ दिया है।

इस तरह एक दिन में दो महिलाओं की मौत कोरोना से हुई है। इस तरह जिले में अब 42 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि जिले में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1166 पर पहुंच गया है। 11 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हुई। इस प्रकार जिले से अब तक 697 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि 469 एक्टिव केस हैं।किल्लाई नाका एसबीआई बैंक में स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव, बैंक बंद, इससे पहले भी दो बैंक हो चुके हैं |

कोरोना ने अब बैंकों को भी लॉक करना शुरू कर दिया है। शहर में एक-एक करके तीन बैंक लॉक हो चुके हैं, यहां पर स्टाफ कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से बैंक बंद कर दिए गए हैं। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां कोरोना संक्रमित मिलने की वजह से बैंकें बंद चल रहे हैं।

इनमें से कुछ बैंक हालांकि खुल चुके हैं। मंगलवार को किल्लाई नाका स्थित एसबीआई में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकला है, जिससे बैंक काे देर शाम लॉक कर दिया गया। इससे पहले आईडीबीआई बैंक और यूनियन बैंक हटा में कोरोना के मरीज मिलने पर बैंक बंद रह चुके हैं।

हटा में यूनियन बैंक दो दिन से बंद है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिन पहले ही आईडीबीआई बैंक चालू हुआ है। परेशानी की बात यह है कि बीते एक माह से ऐसे लोग भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, जिन्होंने अभी तक कोई बाहर की यात्रा भी नहीं की है। इसमें बैंक अधिकारी व कर्मचारी भी शामिल हैं। बैंक की शाखा तीन दिन के लिए बंद होने की बात कही जा रही है।

प्रोटोकॉल के तहत कराई जांच तो पॉजिटिव निकले विधायकविधायक राहुल सिंह ने सोशल मीडिया पर जारी किए वीडियो पर बताया कि विधानसभा सत्र चालू होने से पहले प्रोटोकॉल के तहत कोरोना का टेस्ट कराया जाना था, सोमवार को सैंपल लिया गया था जिसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। उन्होंने बताया कि मैंने अपने आपको हाेम आइसोलेट कर लिया है।

कल संभवत जिला अस्पताल या भोपाल इलाज कराने के लिए रवाना हो सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले पथरिया विधायक रामबाई भी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं।

नए पॉजिटिव मरीजों में 27 पुरुष तथा 19 महिलाएं हैं। जिनमें हजारी वार्ड हटा से 1, रामगोपाल वार्ड हटा से 1, बालाजी वार्ड हटा से 1, वार्ड नंबर 12 पथरिया से 3, वार्ड नंबर 10 पथरिया से 1, इमलिया पथरिया से 1, वार्ड नंबर 6 पथरिया से 1, वार्ड नंबर 11 पथरिया से 1, वार्ड नंबर 1 पथरिया से 1, वार्ड नंबर 9 पथरिया से 4, पलंदी चौराहा दमोह से 1, रसीलपुर दमेाह से 1, हिरदेपुर से 1, सिविल वार्ड नंबर 2 दमोह से 1, जबलपुर नाका दमोह से 3, क्रिश्चियन कॉलोनी दमोह से 1, तीनगुल्ली दमोह से 3, सिविल वार्ड नंबर 4 दमोह से 2, इमलिया लांजी दमोह से 1, जमाता पटेरा से 1, एआईजी दमोह से 1, इमलाई दमोह से 1, वार्ड नंबर 6 मैन रोड से 2, जबेरा से 2, सिविल वार्ड नंबर 9 दमोह से 1, सिविल वार्ड नंबर 8 दमोह से 1, इंदिरा कॉलोनी दमोह से 1, पुलिस लाइन से 1, नया बाजार नंबर 1 दमोह से 1, विजय नगर दमोह से 1, बडापुल दमोह से 1, बजरिया वार्ड नंबर 7 दमोह से 1, खमरिया मौजीलाल से 2 मरीज शामिल हैं।

संक्रमित होने वालों में सिविल सर्जन कार्यालय का एक कंप्यूटर ऑपरेटर भी है। सिविल सर्जन ने बताया कि दो दिन पहले एक महिला को भर्ती कराया गया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उधर सागर में हटा की एक महिला की मौत हुई है।

46 नए मरीज मिले, अब तक कुल 1166, एक्टिव केस 469दमोह और सागर में दो महिलाओं ने दम तोड़ा, मरने वालों का आंकड़ा 42 पार पहुंचा, 11 मरीजों की छुट्टी

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें