पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:मोबाइल गेम बंद कराने और दिव्यांग बेरोजगारों के लिए अनाज की मांग, ट्रायसिकल से पहुंचे भोपाल

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दमोह में दिव्यांगों की समस्याओं का हल नहीं हुआ तोे 7 दिन में पहुंचे सीएम हाउस

बेरोजगारों को अनाज देने और बच्चों के मोबाइल गेम बंद कराने की मांग को लेकर दो दिव्यांग ट्रायसिकल से 255 किमी का सफर करके भोपाल सीएम हाउस पहुंच गए, दिव्यांगों ने दो दिन तक सीएम से मिलने की जिद की, लेकिन अधिकारियों ने कार्यक्रम तय न होने पर नहीं मिला, आखिरकार निराश होकर दिव्यांग वापस दमोह लौट आए।

दोनों दिव्यांग उच्च शिक्षा प्राप्त हैं और मुख्यमंत्री से मुलाकात करने पर अड़े हैं। उन्होंने भोपाल में अधिकारियों को मुख्यमंत्री से बात करने के लिए फिर से आवेदन दिया है। भूरी निवासी दिव्यांग नगेश सिंह एमएससी बीएड और प्रदीप सिंह लोधी एमए बीएड तक पढ़े हैं और दोनों पैरों से 80 प्रतिशत दिव्यांग हैं। दोनों ने पुलिस अधीक्षक को सूचना देकर ट्राई साइकिल से भोपाल मुख्यमंत्री से मिलने की अनुमति मांगी थी, अनुमति मिलने पर दोनों दिव्यांग ट्रायसिकल से बेलाताल से 27 जनवरी को दमोह से भोपाल के लिए रवाना हो गए थे। करीब 7 दिन का सफर तय करने के बाद भोपाल पहुंचे और वहां पर सीएम हाउस के पास मुख्यमंत्री से मिलने की जिद पर अड़े रहे।

दिव्यांग गनेश सिंह लोधी का कहना है कि वे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ से कई पत्र और ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन प्रतिक्रिया कोई नहीं आई है। जबकि जो मुद्दा वे पत्रों में उठा रहे हैं उन पर काम होता बहुत जरूरी है, पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने सीएम हाउस में अपनी शिकायत दर्ज कराई है और अधिकारियों से मुख्यमंत्री से वीडियो कांफ्रेसिंग और मोबाइल पर बात कराने को कहा है, ताकि वे अपनी बात रख सकें।

एक अन्य दिव्यांग प्रदीप लोधी ने बताया कि बेरोजगार युवा और युवतियों के लिए कोई लाभ नहीं मिल रहा है। इसलिए उन्हें अनाज दिया जाए। बच्चों के मोबाइल गेम पर प्रतिबंध लगाया जाए। इससे बच्चे बर्बाद हो रहे हैं। विधवाओं और दिव्यांगों की समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाए। दिव्यांगों की सुरक्षा के लिए बने कानून का पुलिस के द्वारा पालन कराया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें