• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Damoh
  • Discussion Of Getting A Bag Full Of Money In The Tank, The Officials Did Not Confirm, The Action Is Still Going On

दमोह में शराब कारोबारी के घर IT रेड:नोटों को बैग में भरकर पानी की टंकी में फेंकने की बात आई सामने; 5 मशीनों से गिनने पड़े नोट

दमोह5 महीने पहले
कार्रवाई करते हुए अधिकारी।

दमोह में राय फैमिली के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है। कार्रवाई गुरुवार सुबह 5 बजे से शुरू हुई थी, जो देर रात तक चलती रही। रात 12 बजे अधिकारियों ने दर्जनों पेटियां और बैग गाड़ियों में रखवाकर उन्हें दमोह से रवाना कर दिया। पेटियों और बड़े-बड़े बैग में क्या था, इस बारे में किसी अधिकारी ने स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बताया, लेकिन पता चला है कि बड़ी मात्रा में जब्त नकदी और दस्तावेज इनमें लेकर गए हैं।

पानी के टैंक में नोट फेंकने की खबर

इनकम टैक्स की कार्रवाई के दौरान राय फैमिली द्वारा नोटों से भरा बैग पानी की टंकी में फेंकने की बता भी सामने आई। जिसे अधिकारियों ने बाहर निकालकर सुखाने के लिए रखा। अधिकारियों से जब दैनिक भास्कर ने मामले में बात करना चाहा तो किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की। इसके अलावा कई किलो सोने-चांदी के जेवरात मिलने की भी चर्चा हो रही है। लेकिन इस बात की भी पुष्टि किसी ने नहीं की।

दमोह में इनकम टैक्स की रेड:शराब-होटल कारोबारी के ठिकानों पर 5 करोड़ नकद मिले; परिवार में महिला की तबीयत बिगड़ी

दोपहर में शुरू हुई थी नोटों की गिनती

टीम ने दोपहर में ही नोट गिनने के लिए 5 से ज्यादा मशीनें अलग-अलग जगह से मंगवाई। नोट और दस्तोवजों को जब्त करने के लिए पेटियां भी बाजार से लाई गईं। दोपहर में एक अधिकारी ने यह स्पष्ट कर दिया था कि नोट अधिक हैं, इसलिए गिनने के लिए मशीनें बुलाई गई हैं।

नोट और दस्तावेजों को रखने के लिए पेटी मंगवानी पड़ी।
नोट और दस्तावेजों को रखने के लिए पेटी मंगवानी पड़ी।

जॉइंट कमिश्नर बोलीं, लंबी चलेगी कार्रवाई

टीम को लीड कर रही ज्वाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा ने रात 12 बजे बताया कि अभी कार्रवाई जारी है, जो लंबी चलेगी। उन्होंने कहा कि कार्रवाई पूरी होने के बाद सारी जानकारी दे दी जाएगी। लेकिन वह अभी इससे अधिक कुछ नहीं बता सकती हैं।

टीम पुलिस के साथ अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची।
टीम पुलिस के साथ अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची।