पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मोहलत देने के बाद नहीं तोड़ा अतिक्रमण, जेसीबी से गिराया

दमोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया था मकान

जिला प्रशासन ने गुरूवार को एक बार फिर शहर में जेसीबी का पंजा चलवाकर अतिक्रमण ध्वस्त कराया। दोपहर करीब 12 बजे जिला प्रशासन व नगर पालिका के अधिकारी पुलिस बल के साथ जेसीबी, नगर पालिका के ट्रेक्टर ट्राली सहित पूरे अमले के साथ जटाशंकर कालोनी पहुंचे जहां पिछले माह की गई कार्रवाई के दौरान सरकारी जमीन पर बने मकान को अतिक्रमणकारी द्वारा मांगी गई तीन दिन की मोहलत पर छोड़ दिया गया था लेकिन मोहलत खत्म होने के बाद भी अतिक्रमण नहीं तोड़ा गया था।

जिसे जेसीबी से ध्वस्त कराया गया। बता दें कि अधिकारी मोहलत देकर अतिक्रमण तोड़ना भूल गए थे भास्कर ने 4 जनवरी को अल्टीमेटम के बाद भी अब तक नहीं हटा अतिक्रमण हेडिंग से खबर प्रकाशित कर अधिकारियों का ध्यानाकार्षण कराया। गुरूवार को तहसीलदार डॉ. बबीता राठौर, नगर पालिका सीएमओ बीडी कतरोलिया, सीएसपी अभिषेक तिवारी, काेतवाली टीआई एचआर पांडे पुलिस के बल के साथ नजूल एवं नगर पालिका अमले ने सख्ती से कार्रवाई की।

अतिक्रमणकारी ने एक बार फिर मोहलत मांगी और चिन्हित अतिक्रमण को तोड़ने की बात कही लेकिन अधिकारियों के सामने एक नहीं चली, कार्रवाई में बाधा पहुंचाने से पहले ही पुलिस ने पकड़कर दूर कर दिया। इसके बाद आसपास के नाला के ऊपर पर बने अतिक्रमण भी तोड़े गए।

सड़क किनारे से हटाई गई दुकानें
जटाशंकर काॅलोनी से अमला घंटाघर पहुंचा जहां गुजरात स्वीट्स वाली लाइन की दुकानों के बाहर लटके कपड़े हटवाए गए। इसके बाद कचौरा मार्केट के सामने दुकानों के बाहर रखी सामग्री हटवाई और सड़क किनारे जमी फल सब्जी की दुकानें उठवाईं। तीनगुल्ली चौराहा पर नाला के ऊपर बने पान के टपरे को हटाने निर्देश दिए गए। यहां से अमला किल्लाई नाका चौराहा पहुंचा जहां सड़क किनारे बनी दुकानों को उठाने निर्देश दिए। इसके बाद सिद्धि विनायक कालोनी के पास नाला को बाहर कर बनाई गई बाउंड्रीवाल को गिराया गया। इस बीच बाउंड्रीवाल बनवाने वाले खंडूजा ने तहसीलदार से जगह चिन्हित कराकर अतिक्रमण तुड़वाने मिन्नत की। यहां पर लगातार नाला के ऊपर अतिक्रमण की शिकायतें अधिकारियों के पास पहुंच रही थीं।

सरकारी जमीन पर मकान बनाकर बेंचे जाते थे
तहसीलदार डाॅ. बबीता राठौर ने बताया कि जटाशंकर काॅलोनी में राकेश शर्मा नाम के व्यक्ति ने अतिक्रमण किया था जिसे मोहलत भी दी गई थी लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया था आज अतिक्रमण तोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि शर्मा परिवार में पांच छह भाई हैं जिनमें एक पुलिस में एक नगर पालिका में कर्मचारी हैं ऐसा बताया गया है अतिक्रमणकारी द्वारा सरकारी जमीन पर मकान बनाकर बेंचे जाते थे ऐसी शिकायतें आ रही थीं और दबंग होने के कारण लोग विरोध नहीं कर पाते थे। इसके अलावा पुराने आरटीओ के पास खंडूजा द्वारा बाउंड्री बनाने की शिकायतें आ रही थी जिसे तोड़ा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें