पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:पानी के लिए भटक रहे मरीज के परिजन, खाली बाॅटल लेकर होटलों पर पहुंचते हैं

दमोह13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला अस्पताल परिसर में लगा बोर बंद पड़ा, टंकी बनी शोपीस

जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन पानी के लिए यहां वहां भटकते हैं। परिजन खाली बाॅटल लेकर अस्पताल के सामने चाय की होटलों पर पानी लेने पहुंचते हैं। जहां कुछ दुकानदार तो पानी दे देते हैं कुछ मना कर देते हैं ऐसे में लोग परेशान होते हैं।

जबकि अस्पताल परिसर में ही बोर है और पानी के लिए टंकी रखी है जो शोपीस बनी है और संबर्सिबल खराब होने से बोर बंद है। अंदर आर ओ वॉटर लगे हैं जो एक दो ही चालू हैं बाकी बंद हो गए हैं। जो कमरे में बंद कर रख दिए गए हैं। उनका सुधार कार्य नहीं कराया गया। वहीं दूसरी मंजिल पर पानी की व्यवस्था नहीं है।

पानी के लिए होना पड़ रहा परेशान

तेजगढ़ से आए संतोष अहिरवार ने बताया कि उनके रिश्तेदार भर्ती हैं दो दिन से पानी के लिए परेशान हो रहे हैं रोज बाॅटल में पानी लेकर वार्ड में जाते हैं बार बार होटलों से पानी लाना पड़ता है इसमें एक दो बार तो होटल वाले पानी दे देते हैं फिर या तो चाय पीना पड़ती है या कुछ सामग्री खरीदनी पड़ती है।

खुशीराम यादव ने बताया कि अस्पताल में दूसरी मंजिल पर पानी की व्यवस्था नहीं है नीचे आने पर एक जगह आर ओ वाॅटर लगा है जिसमें कभी पानी आता है तो कभी बंद रहता है। इसलिए बाहर से ही पानी लाना पड़ता है। सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को होती है बार बार नीचे आकर बाहर जाने में बुजुर्ग भी परेशान होते हैं।

बता दें कि अस्पताल परिसर में समाजसेवियों की ओर से प्याऊ खुलवाया गया था और टंकी रखवाई गई है लेकिन उसमें पानी भरने के लिए बंद मशीन को चालू नहीं करवाया जा रहा है। यदि मशीन चालू हो जाए तो लोगों को राहत मिलेगी। सिविल सर्जन डाॅ. ममता तिमोरी का कहना है कि अस्पताल में पानी की पर्याप्त व्यवस्था है आर ओ वाॅटर चालू हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें