पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दमोह उपचुनाव:पूर्व CM कमलनाथ बोले- प्रजातंत्र का निधन होने पर दमोह में उपचुनाव हो रहा है

दमोह7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यह उपचुनाव किसी के निधन होने पर नहीं हो रहा है, बल्कि हमारे प्रजातंत्र का निधन होने पर हुआ, यह बात नौजवानों को समझना है, मैं तो एक ही अपील करने आया हूं, कि सच्चाई पहचानो, सच्चाई ही आपका भविष्य सुरक्षित रख सकती है, सच्चाई पहचान लो। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में बुधवार को बांदकपुर में सभा को संबोधित करते हुए कही।

इसके पहले उन्होंने भगवान भोलेनाथ का नमन किया और कोरोना से मृत होने वालों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि आज ये चुनाव कोरोना की महामाहारी में हो रहा है, शिवराज सिंह तो कल बैठ गए मिटो हाल भोपाल में कहते हैं मैं तो मास्क सबको पहनाऊंगा, पर अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंचाऊंगा, दवाई नहीं पहुंचाऊंगा, ये शिवराज सिंह का नाटक पहचानिए, नौजवानों 15 साल में पूछना चाहता हूं कितने आश्वासन मिले, सांसद ने कितने आश्वासन दिए, इनकी सरकार थी ये कहते हैं, कितने दिन हैं ये हम देखेगें, ज्यादा दिन नहीं चलनी वाली इनकी सरकार।

बांदकपुर में कमलनाथ और विष्णुदत्त शर्मा आमने-सामने आए

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से उनका सामना हुआ तो दोनों ने एक दूसरे को हाथ जोड़कर नमस्कार किया। यहां से कमलनाथ सभा स्थल पहुंचे जहां कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन सहित अन्य नेताओं ने सभा को संबोधित किया। कमलनाथ हेलीकाप्टर से दोपहर 12.30 बजे इमलिया के लिए रवाना हो गए।

इमलिया में कमलनाथ की मंच पर तबीयत बिगड़ी

दमोह. ग्राम इमलियाघाट में बुधवार दोपहर कांग्रेस की आमसभा को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की अचानक तबीयत बिगड़ गई। मंच पर बैठे-बैठे वह बार-बार अपनी आंख बंद करते नजर आए साथ ही कमजोरी भी महसूस होती दिखी।

उनकी हालात देखकर विक्रांत भूरिया नजदीक पहुंचे और उनसे बात की, जिसके बाद भूरिया ने तुरंत डाॅक्टरों को बुलाया। डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। इस दौरान उनका ब्लड प्रेशर ज्यादा बढ़ा हुआ था। जिसके बाद डॉ. प्रहलाद पटेल ने भोपाल में कमलनाथ के डॉक्टर से चर्चा की और उनके बताए अनुसार कुछ दवाएं भी दीं। जिससे उनकी तबीयत में कुछ सुधार हुआ।

इसके बाद सामान्य होने पर कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते कहा कि शिवराज सिंह चाहे जितना ही झूठ बोलें। मैंने सीमेंट का कारखाना दमोह में भेजा, जमीन लेना शुरू की, क्योंकि जब उद्योग आते हैं, निवेश आता है तो आर्थिक गतिविधि बढ़ती हैं।

सभा के बाद वे हैलीपेड के लिए रवाना हुए। जहां फिर डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया, इसके बाद वह भोपाल के लिए रवाना हो गए। डॉ. प्रहलाद पटेल ने बताया कि मंच पर तेज धूप थी। उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा था। भोपाल में उनके डॉक्टरों से बात हुई थी। दवाई भी दी थी। बाकी ज्यादा कोई परेशानी नहीं दिखी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें