पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • Former Minister Mukesh Nayak's Brother Joins BJP, Chief Minister Said Congress Has Neither Policy, Intention Nor Leader

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दमोह उपचुनाव:पूर्व मंत्री मुकेश नायक के भाई भाजपा में शामिल, मुख्यमंत्री ने कहा- कांग्रेस के पास न तो नीति, न नीयत और न ही नेता है

दमोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सीएम शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

लमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को दमाेह उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह के पक्ष में आमसभा को संबोधित किया। इसके पहले सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी के कार्यकर्ताओं का मुकाबला नहीं कर सकते हैं। कांग्रेस के पास न नीति है, न नीयत और न ही नेता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मरणासन्न हो गई है और अब अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। उन्हाेंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की 15 माह की सरकार में माफिया राज पनप गया था।

उन्होंने सागर, पन्ना, छतरपुर के शैक्षणिक संस्थान छिंदवाड़ा ले जाने का आरोप पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर लगाया। नामांकन दाखिल करने के बाद चौहान और शर्मा करीब आधा घंटे जयंत मलैया के निवास पर रहे। मलैया को साथ लेकर सभास्थल पहुंचे। सभा को वीडी शर्मा, केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल, गोपाल भार्गव ने भी संबाेधित किया। सांसद गणेश सिंह, राजबहादुर सिंह, केपी यादव, मंत्री प्रभुराम चौधरी, भूपेंद्र सिंह, बृजेंद्र प्रताप सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, राम खिलावन पटेल उपस्थित थे।

राजनीति छोड़ने पर कर रहा हूं विचार : मुकेश नायक

भोपाल: दमोह उप चुनाव में सियासत गरमाने लगी है। भाई सतीश नायक के भाजपा का दामन थामने के बाद पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने भी एक बयान देकर हलचल बढ़ा दी है। मुकेश नायक के भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलों पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस नहीं राजनीति छोड़ने पर विचार कर रहा हूं।

मुकेश नायक के भाई पूर्व जनपद अध्यक्ष रह चुके हैं। मंगलवार को दमोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतीश को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इसके बाद शिवराज और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा मुकेश नायक के निवास पर भी गए। वहां पर सतीश नायक ने उनका स्वागत किया।

इधर, मुकेश नायक का कहना है कि वे पहले से ही ईश्वर की सेवा में लगे हुए हैं, आगे भी इसी रास्ते पर चलेंगे और प्रभु श्रीराम की कथा करेंगे। सनातन धर्म और संस्कृति का प्रसार करूंगा। राजनीति ने बहुत कुछ दिया है और यह अनुभव बहुत मूल्यवान है। नायक के इस बयान पर अटकलों पर फिलहाल विराम लग गया कि वे भी भाजपा में जा सकते हैं।

भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी

भोपाल: भाजपा ने दमोह उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। इसमें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उमा भारती, प्रहलाद पटेल, मुरलीधर राव, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय के साथ स्थानीय नेता व पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया को भी स्टार प्रचारक बनाया है, ताकि सियासी संतुलन बना रहे। उधर कांग्रेस की सूची में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा, मुकेश नायक समेत 30 नेताओं के नाम हैं। सूची में पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, ब्रजेंद्र सिंह राठौर और एनपी प्रजापति के नाम नहीं हैं, जिसकी सियासी गलियारों में चर्चा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें