पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:जो भगवान को अपनाता है, वे उसी के हो जाते हैं: महाराज

बटियागढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक मुख्यालय में चल रही श्रीमद भावगत कथा के छठवें दिन राम विवाह की लीला हुई। वहीं कृष्ण- रूकमणि विवाह की कथा भी सुनाई गई। कथावाचक प्रमोद बिहारी महाराज ने कहा कि रूकमणि जी ने मन ही मन भगवान श्रीकृष्ण को अपना पति मान लिया था। लेकिन उनका भाई रूकमी उनका विवाह शिशुपाल के साथ करना चाहता था।

जिसके बाद रूकमणि जी ने भगवान को संदेश भेजा। भगवान श्रीकृष्ण ने रूकमणि का हरण कर उनसे विवाह किया। कथा का आशय यह है कि जो भगवान को अपना मान लेता है, भगवान भी उसे अपना मानते हैं। भगवान प्रेम के भूखे हैं। इस दौरान राम-सीता विवाह कथा भी सुनाई। संगीतमय कथा का श्रवण कर भक्तजन झूमने लगे। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष कपिल शुक्ला के निवास पर आयोजित कथा में पथरिया से लक्ष्मण सिंह, दमोह से सिद्धार्थ मलैया, प्रीतम सिंह, नरेंद्र व्यास सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

श्रीमद भागवत कथा आज से
ग्राम के ब्लॉक कार्यालय के समीप नट बाबा मंदिर परिसर मिनी स्टेडियम के पास 5 दिसंबर से श्रीमद भागवत कथा का वाचन किया जाएगा। कथा का वाचन स्वामी रंजीतानंद सरस्वती महाराज द्वारा किया जाएगा। कथा दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। जिसमें यजमान परिवार ने सभी श्रद्धालुओं से समय पर पहुंचकर धर्म लाभ लेने की अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser