पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिना पैसे के एटीएम बूथ:कहीं पर हैं मशीनें खराब तो कहीं पर कैश नहीं

दमोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में लगभग एक सप्ताह से बैंक उपभोक्ता पैसे की समस्या को लेकर परेशान हैं। एटीएम बूथों में रुपए न होने से लोगों को एक बूथ से दूसरे बूथ तक भटकना पड़ रहा है। किल्लाई नाका के एटीएम बूथ में चार मशीनें लगीं हैं, चारों में पैसा नहीं है। लंबे समय से मशीन बंद चल रही हैं, न तो उन्हें सुधारा जा रहा है और न ही बदला जा रहा है। मंगलवार को भी यही स्थिति बनी हुई थी। किसी भी बूथ में पैसा नहीं था और मशीनें भी बंद थीं। जरूरत मंद बूथ तक पहुंचते हैं और रुपए न निकलने पर निराश होकर लौट जाते हैं। कुछ इसी तरह की स्थिति स्टेशन रोड पर स्थित एसबीआई एटीएम बूथ की बनी हुई है। इस बूथ का शटर ही लटका रहता है, मशीन लंबे समय से बंद पड़ी हुई है।

दरअसल नए साल के बाद से एटीएम बूथ पर पहुंचने वाले लोगों को मशीन में मिलने वाले मैसेज परेशान कर रहे हैं, किसी मशीन पर कैश खत्म होने की सूचना है तो किसी पर तकनीकी खामी है। किल्लाई नाका के बूथ पर लगी मशीनों पर अलग से नोटिस बोर्ड लगाकर खराब होने की सूचना दी जा रही है, बाकी मशीनों में कैश का रोना है। मिली जानकारी के अनुसार 30 एटीएम के माध्यम से उपभोक्ताओं को कैश उपलब्ध हो पाता था, लेकिन तीन चार से दिन से एटीएम में कैश नहीं होने के कारण उपभोक्ता एटीएम बूथ से लेकर बैंक कार्यालय का भी चक्कर लगाकर थक हार रहे हैं।

कुछ मशीनें पुरानी हैं तो कुछ ठीक नहीं कराईं जा रहीं
बताते हैं कि कुछ एटीएम बूथ की मशीनें खराब हो गईं हैं। पुरानी होने के बाद भी उन्हें बदला नहीं जा रहा है। जब भी उपभोक्ता रकम निकालने के लिए जाते हैं, तो उनमें या कैश नहीं होता है या फिर मशीन खराब होती है। बताते हैं कि 100 करोड़ रुपए के लगभग प्रतिदिन की डिमांड जिले में रहती है। जबकि 30 से 40 फीसदी ही नोट इन दिनों उपलब्ध हैं। सोमवार को किल्लाई नाका, जिला अस्पताल चौराहा, घंटाघर चौराहा और स्टेशन रोड पर स्थित एटीएम बूथों की ऐसी ही स्थिति रही।बूथ में रुपए न होने से उपभोक्ता परेशान न नजर आए। निजी बैंकों के बूथों पर भीड़ रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें