पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनता में आक्रोश:पानी की समस्या हल नहीं हुई तो वोट नहीं करेंगे, तहसीलदार के सामने महिलाओं ने की नारेबाजी

दमोह4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिरदेपुर में 3 साल से पानी की समस्या, गर्मी में बढ़ जाता है संकट, सड़क पर जाम लगाकर किया प्रदर्शन

विधानसभा उपचुनाव के मतदान की तारीख नजदीक आते ही मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे लोगों ने सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मंगलवार को सागर नाका हिरदेपुर में महिलाओं, पुरुषों, बच्चों ने सड़क पर पीले कुप्पे रखकर जाम लगा दिया और जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। क्षेत्र में पानी की समस्या होने से लोग परेशान हैं। गर्मी का सीजन शुरू होते ही यहां पानी की समस्या और बढ़ जाती है। लेकिन समस्या हल नहीं कराई जा रही है।

पिछले साल भी यहां के लोगों ने मुख्य सड़क पर जाम लगाया था लेकिन एक साल से स्थिति जस की तस है। इस साल फिर समस्या से जूझ रहे लोगों ने सड़क पर आकर प्रदर्शन शुरू कर दिया और पानी की समस्या हल नहीं होने पर चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही। करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक प्रदर्शन चलता रहा। मार्ग से आवागमन बाधित रहा। मौके पर पहुंचीं तहसीलदार के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। तीन साल से पानी की समस्या है

स्थानीय महिलाओं ने बताया कि पानी की समस्या तो हम लोगों को दो तीन साल से है लेकिन इस साल ज्यादा समस्या है अभी से पानी की परेशानी शुरू हो गई है, हमारे क्षेत्र में पानी नहीं है। तीन दिन से नल बिगड़ा है, कुआं खाली हो गया है, यहां सभी मजदूर वर्ग के लोग रहते हैं। हमारे परिवार के सदस्य दिनभर पल्लेदारी करने जाते हैं और रात में पानी के लिए भटकते हैं। महिलाओं ने चिल्लाते हुए कहा पिछले चुनाव में राहुल आए थे कहा था नल लगवाएंगे, लाइन बिछवा देगें, विधायक रहे ढाई साल, उन्होंने कुछ नहीं किया। जब तक हम लोगों की सुनवाई नहीं होगी इसी तरह जाम करते रहेंगे, इस बार यदि हमारी समस्या हल नहीं हुई तो चुनाव में वोट नहीं करेगें। तहसीलदार के सामने लोगों ने पानी नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए और तहसीलदार को समस्या सुनाते हुए निराकरण कराने आवेदन दिया।

संभवत: एक दो दिन में काम शुरू हो जाएगा
^मौके पर लोगों ने बताया है यहां पानी की बहुत समस्या है, लाइन नहीं है, सीएमओ से बात हुई है संभवत: एक दो दिन में काम शुरू हो जाएगा, चुनाव में अभी कुछ दिन का समय है, उसके पहले जितना काम यहां लोगों की समस्या हल करने का हो सकता है करवाया जाएगा।
- डाॅ. बबीता राठौर, तहसीलदार, दमोह

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें