पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • In Memory Of The Friend Who Lost His Life Due To Black Fungus, 12 Friends Planted 40 Oxygen giving Plants, 12 Chairs In Muktidham

ऑक्सीजन के लिए रोपे पौधे:ब्लैक फंगस से जान गंवाने वाले मित्र की स्मृति में 12 दोस्तों ने मुक्तिधाम में रोपे ऑक्सीजन देने वाले 40 पौधे, 12 कुर्सियां लगाई

दमोह25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह| दोस्तों ने मुक्तिधाम में पौधे रोपे। सुरक्षा के लिए रखा चौकीदार। - Dainik Bhaskar
दमोह| दोस्तों ने मुक्तिधाम में पौधे रोपे। सुरक्षा के लिए रखा चौकीदार।
  • 8 दिन पहले ब्लैक फंगस से हो गया था दीपक का निधन, 29 मई को जन्मदिन पर पौधे रोपने गड्‌ढे खोदे

कोरोना से जंग जीतने के बाद ब्लैक फंगस से 8 दिन पहले जान गंवाने वाले दीपक सोनी के जन्म दिवस पर 12 दोस्तों ने किशुन तलैया मुक्तिधाम में 40 ऑक्सीजन देने पौधे रोपने का संकल्प लिया है। इस अवसर पर सभी ने शनिवार को 40 छोटे पौधे रोपे और यहां पर आने वाले को बैठने के लिए 12 सीसी कुर्सी पर भी रखवाईं हैं।

यहां पर बता दें दीपक की 21 कई को ब्लैक फंगस का संक्रमण फैलने से नागपुर में मौत हो गई थी। जबकि 29 मई को दीपक का जन्म दिवस था। इस मौके पर दीपक की दोनों बहनें और भाई भी यहां पर पहुंचा। दोस्तों ने यह काम स्वयं के सहयोग से किया। एक दोस्त विवेक अग्रवाल ने बताया कि मुक्तिधाम में 40 बड़े आकार के पीपल, जामुन, नीम और बरगद के पौधे रोपे जाएंगे। इसके लिए अभी गड्ढा करवा दिए गए और 40 छोटे पौधे अभी रोपे गए हैं। मुक्तिधाम में आने वाले लोगों को बैठने के लिए यहां पर सीसी कुर्सी भी रखवाईं गईं।

अन्य दोस्त विशाल शिवहरे और मनीष तिवारी ने बताया कि करीब 15 दिन पहले मित्र दीपक सोनी की हालात खराब हो गई थी। जांच में उसे कोरोना निकला था। कुछ दिन बाद वह कोरोना से ठीक हो गया था, लेकिन उसकी आंख में ब्लैक फंगस हो गया। जिस पर दोस्त उसे लेकर नागपुर पहुंचे थे, यहां पर इलाज के दौरान उसकी एक आंख खराब हो गई थी।

जिसका आपरेशन करके नागपुर में निकाला गया था, लेकिन समय पर इंजेक्शन न मिलने की वजह से उसकी आंख में इंफेक्शन फैल और वह संक्रमण ब्रेन में चला गया था। जिससे उसकी जान बचाना मुश्किल हो गया।

दोस्तों ने पेड़ों की देखरेख के लिए चौकीदार भी तैनात किया
उन्होंने बताया कि दीपक का जन्म दिवस और स्मृति को कायम रखने के लिए किशुन तलैया में मुक्तिधाम को संवारने का काम किया जा रहा है। हम लोगों ने 12 सीसी कुर्सी कुर्सियां रखवाईं। अभी मुक्तिधाम में पेवर्स लगाने का काम और होगा। बारिश के बीच 40 बड़े ऑक्सीजन देने वाले पेड़ लगाए जाएंगे।

दोस्तों ने पेड़ों की देखरेख के लिए दो हजार रुपए महीने का चौकीदार भी तैनात किया है, जो पेड़ों की देखरेख करेगा और दोस्त चंदा जोड़कर उसका भुगतान करेंगे। इस मौके पर दोस्तों में मनीष शर्मा,डॉ अमित जैन, अमरदीप जैन, नीरज तिवारी, रिंकू श्रीवास्तव, राकेश रैकवार, दीपक का भाई तरूण, बहन दीप्ति, तृप्ति सोनी मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...