सुविधा:एमसीएच बिल्डिंग में लिफ्ट शुरू, मरीजों व परिजन को होगी वार्ड तक पहुंचने में आसानी

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमसीएच बिल्डिंग में लिफ्ट का उपयोग करते मरीजों के परिजन। - Dainik Bhaskar
एमसीएच बिल्डिंग में लिफ्ट का उपयोग करते मरीजों के परिजन।
  • जिला अस्पताल में डिलेवरी के बाद महिलाओं को दूसरी तीसरी मंजिल पर ले जाने में होती थी परेशानी

जिला अस्पताल एमसीएच बिल्डिंग में लगाई गई लिफ्ट आखिरकार चालू हो गई। लिफ्ट चालू हाेने से अब बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल तक मरीज एवं परिजनों को आने जाने में काफी सुविधा हो रही है। अब तक डिलेवरी के बाद महिलाओं को सीढ़ियों या रैंप से दूसरी तीसरी मंजिल के वार्डों में भर्ती कराने ले जाया जाता था जिससे कर्मचारियों के अलावा परिजनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

कर्मचारी व्हीलचेयर या स्ट्रेचर पर मरीजों को ले जाते थे। आने जाने में परेशानी के कारण अधिकांश महिलाएं वार्ड में जाने से मना कर देती थीं। इसके अलावा व्हील चेयर या स्ट्रेचर समय पर नहीं मिलने पर परिजन महिलाओं को गोद में उठाकर ले जाते थे। बता दें कि लंबे समय से एमसीएच बिल्डिंग में लिफ्ट का काम चल रहा था जो बीच में कुछ समय के लिए बंद हो गया था। लेकिन कोराेना संक्रमण काल के बाद काम तेजी से कराया गया और सोमवार को लिफ्ट का शुभारंभ कराया गया। अब मरीज व परिजन लिफ्ट के आना जाना कर रहे हैं।

ओटी तक पहुंचने में होगी सुविधा
एमसीएच बिल्डिंग में आधुनिक ओटी तैयार कराई गई है जो बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर है। लिफ्ट सीधे ओटी के गेट के सामने ही खुलती है। ऐसे में ऑपरेशन वाले मरीजों को ओटी तक आसानी से ले जाया जा सकता है। सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि लिफ्ट चालू हो गई है। मरीज एवं परिजन उसका उपयोग भी करने लगे हैं।

खबरें और भी हैं...