पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जन्मोत्सव:आज मनाया जाएगा भगवान विश्वकर्मा का जन्मोत्सव, नहीं निकलेगा जुलूस

दमोह10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आज जिले भर में भगवान विश्वकर्मा का जन्मोत्सव सादगी से मनाया जाएगा। इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वकर्मा समाज नवयुवक मित्र मंडल ने लिया निर्णय लिया है कि प्रतिवर्ष अनुसार शोभा यात्रा जुलूस इस बार नहीं निकाले जाएंगे। केवल देव हनुमानगढ़ी मंदिर में छोटे स्तर पर हवन पूजन किया जाएगा।

जिसमें समाज ने अपील की है कि 50 साल से ऊपर के एवं छोटे बच्चों को मंदिर में शामिल नहीं किया जाएगा। विश्वकर्मा समाज नवयुवक मित्र मंडल ने समस्त जिले के स्वजातीय बंधुओं से निवेदन किया है कि सभी लोग अपने-अपने घरों में अपने अपने प्रतिष्ठानों में हवन पूजन कर विश्वकर्मा पूजन का कार्यक्रम संपन्न करें, क्योंकि हम सभी इस बार विश्वकर्मा पूजन में भारत को कोरोना मुक्त होने का संकल्प एक साथ लेंगे। और जिस प्रकार भगवान विश्वकर्मा से प्रार्थना करेंगे कि जिस प्रकार विपत्ति के समय सृष्टि की रचना की थी उसी प्रकार कोरोना महामारी को भी समाप्त करें।

समाज के मुकेश विश्वकर्मा, मनोज, प्रमोद विश्वकर्मा, अजय विश्वकर्मा, सौरभ विश्वकर्मा, नोनी लाल, भूरे, श्याम विश्वकर्मा ने स्वजातीय बंधुओं से कहा है कि सभी लोग अपने-अपने घरों में ही पूजन करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें