पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व मुख्यमंत्री ने की चुनावी सभा:उमा भारती ने कहा -मैंने और प्रहलाद पटेल ने प्रदुम्न-राहुल सिंह से बात की और दोनों बीजेपी में आ गए

दमोह13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने गुरूवार की शाम 4.30 बजे इमलियाघाट में भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह के पक्ष में चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि मैंने एवं प्रहलाद पटेल ने प्रदुम्न और राहुल सिंह से बात की और फिर दोनों भाजपा में आ गए। उन्होंने कहा कि मैं हाथों हाथ उठाकर मुख्यमंत्री बनाई गई थी।

लेकिन जब तिरंगे का मामला आया तो मैं जमानत ले सकती थी, पर मुझे अटलजी व आडवाणी ने कहा कि देखो यह मामला तिरंगे का है। जहां पर तिरंगा फहराने की रोक लगी हुई थी, वहां मैंने तिरंगा फहराया था। इसलिए उन्होंने मुझे कहा कि ये मामला ऐसा नहीं है कि कोई आपराधिक मामला हो, ये तो तिरंगे की शान का मामला है।

तुम जमानत ले लो, लेकिन मैने कहा था कि यदि मैं जमानत ले लूंगी, तो मुझे स्वीकार करूंगी कि मैंने अपराध किया। उन्होंने कहा जब तक राम मंदिर का प्रधानमंत्री मोदी ने शिलान्यास नहीं किया था, तब तक मीडिया मुझसे रामजन्म भूमि मंदिर में सहभागिता के बारे में लगातार पूछता ही रहा।

तब मैंने हमेशा ही कहा कि मैं मर जाऊंगी, फांसी पर लटक जाऊंगी, लेकिन राम जन्म भूमि मंदिर में भागीदारी के लिए कभी क्षमा नहीं मांगूगी और जो कोर्ट का फैसला होगा, उसे हम स्वीकार करेंगे। आप लोगों ने मुझे जहां-जहां बैठाया, हमने पूरी कोशिश की कि चाहे गर्दन कट जाए, लेकिन आपका सिर नीचा नहीं होना चाहिए।

गौरतलब है कि जिस स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने सभा की, उसी स्थान पर एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सभा की थी। इस दौरान मंच पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें