पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुमति नहीं:प्रदेश सरकार की अनुमति न मिलने से नही चली मेमू ट्रेन

दमोह5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 से बीना-कटनी के बीच चलनी थी मेमू ट्रेन

बीना-कटनी के बीच सभी छोटे बड़े स्टेशनों पर 8 अप्रैल से शुरू होने वाली मेमू ट्रेन शुरू नहीं हो पाई। रेलवे द्वारा भले ही ट्रेन को 8 अप्रैल से चालू करने की हरी झंडी दे दी थी और ट्रेन को चालू करने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया था। लेकिन अचानक प्रदेश सरकार ने इस ट्रेन के परिचालन को लेकर अनुमति नहीं दी है। जिसकी वजह से यह नई ट्रेन चालू नहीं हो पाई। जबकि इस ट्रेन को चालू होने बीना एवं कटनी के बीच सभी 30 रेलवे स्टेशनों के 10 हजार से अधिक यात्रियों को राहत मिलनी थी।

यही वजह है कि इस ट्रेन के चालू होने से छोटे स्टेशनों के लोगों को काफी उत्साह था। क्योंकि बीते 1 साल से छोटे स्टेशनों पर ट्रेन बंद होने से इन स्टेशनों से यात्रा करने वाले हजारों लोगों को निजी वाहनों या अन्य साधनों से कई गुना अधिक किराया देकर जिला मुख्यालय आना पड़ता है।

इस संबंध में रेल सुधार संघर्ष समिति के प्रांजल चौहान, सुरेंद्र दवे का कहना है कि बड़ी मुश्किल से एक साल बाद क्षेत्र को लोकल ट्रेन की सुविधा मिली थी, लेकिन प्रदेश सरकार ने वह भी छीन ली। कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ट्रेन चलाई जा सकती थी।

स्टेशन प्रबंधक जेएस मीणा का कहना है कि 8 अप्रैल से बीना-कटनी के बीच मेमू ट्रेन चलाई जानी थी। लेकिन अचानक मप्र शासन द्वारा इस ट्रेन को चलाने की अनुमति नहीं दी। जिसके पीछे कोरोना या अन्य कोई वजह हो सकती है। लेकिन 10 एवं 11 अप्रैल से शुरू होने वाले शालीमार-उदयपुर सिटी साप्ताहिक एवं 11 से शुरू होने वाली पटना-अहमदाबाद उसी दिन से चलेंगी।

10 एवं 12 से दो नई ट्रेनें चालू, नहीं पड़ेगा असर

जानकारी के अनुसार शालीमार-उदयपुर सिटी साप्ताहिक स्पेशल 10 अप्रैल से उदयपुर सिटी से प्रत्येक शनिवार को चलेगी। और 11 अप्रैल से प्रत्येक रविवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 09660 उदयपुर सिटी-शालीमार से शनिवार की रात 1 बजे चलेगी। शनिवार को दोपहर 1.58 पर दमोह पहुंचेगी। 2 मिनिट के स्टॉपेज के बाद दमोह से रवाना होकर रविवार की सुबह 9.30 बजे शालीमार पहुंची।

वहीं गाड़ी संख्या 09659 शालीमार-उदयपुर रविवार की रात 8.20 बजे चलेगी। जो सोमवार की दोपहर 3.8 बजे दमोह पहुंचेगी और 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद रवाना होगी। यह गाड़ी दूसरे दिन मंगलवार की सुबह 5.40 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें