सुबह से दोपहर तक छाए रहे बादल:रात का पारा 4.6 डिग्री बढ़कर 13.6 डिग्री, दिन के तापमान में 5 डिग्री की गिरावट

दमोह10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मौसम में बदलाव आने से तापमान में उतार चढ़ाव दर्ज हो रहा है। 24 घंटे में रात के तापमान 4.6 डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। गुरुवार काे सुबह से दोपहर तक आसमान पर बादल छाए रहे दोपहर बाद ठंडी हवाएं चलना शुरू हो गईं। जिससे दिन का तापमान 5.2 डिग्री नीचे गिर गया। दिन का अधिकतम तापमान 23.0 डिग्री एवं रात का तापमान 13.6 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को दिन का तापमान 28.2 डिग्री एवं रात का तापमान 9.0 डिग्री दर्ज किया गया था। दोपहर में बादल घुमड़े लेकिन बारिश नहीं हुई। हवाओं के साथ सड़कों पर धूल उड़ी। आसपास के जिलों में बारिश होने से हवाओं में ठंडक आने से तापमान में भी गिरावट आई है।

9 व 10 जनवरी को जिले में ओलावृष्टि होने की संभावना
कृषि मौसम वैज्ञानिक राजेश खवसे ने बताया कि दमोह जिले मे 9 व 10 जनवरी को बारिश एवं कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। आने वाले 5 दिनों के दौरान बादल छाए रहेंगे।

कृषि वैज्ञानिक बोले- किसान पक चुकी फसल काटकर सुरक्षित स्थानों पर रखें
कृषि वैज्ञानिक के मुताबिक मौसम को देखते हुए किसान पकी हुई टमाटर, फूल गोभी, मटर आदि सब्जियों को मार्केट में बेंचे। जिससे उसका मूल्य सही मिल सके। अरहर पक चुकी है तो उसे काटकर सुरक्षित स्थानों पर रखें। सिंचाई न करें। कीटनशाक आदि का छिड़काव मौसम खुलने पर करें।

खबरें और भी हैं...