पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का हाल:रात का पारा ढाई डिग्री बढ़ा, दिन का 0.8 डिग्री नीचे, गर्मी से लोग परेशान

दमोह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री एवं रात का तापमान 23.5 डिग्री दर्ज किया गया

जिले में दिन के तापमान में उतार चढा़व की स्थिति बनी है। जबकि रात का तापमान ऊपर चढ़ रहा है। 24 घंटे में रात का तापमान 2.5 डिग्री ऊपर चढ़ गया जबकि दिन का तापमान 0.8 डिग्री नीचे पहुंच गया।

बुधवार को सुबह से शाम तक गर्म लपटें चलीं, तापमान 41.4 डिग्री एवं रात का तापमान 23.5 डिग्री दर्ज किया गया। रात के तापमान में बढ़ोत्तरी होने से लोगों का घरों में सोना मुश्किल हो रहा है बिजली गुल होते ही लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ जाते हैं। इधर मच्छरों से लोग खासे परेशान हैं। बिना कूलर पंखे के घरों में समय बिताना मुश्किल हो रहा है।

गर्मी से बचने छांव नहीं मिली तो श्मशानघाट में सो गया युवक

दमोह. यह तस्वीर दमोह जनपद के टोरी सलैया गांव के श्मशानघाट की है। फसल की कटाई के दौरान खेतों में आसपास कहीं भी छांव की व्यवस्था न होने पर एक युवक कुछ समय के लिए श्मशानघाट में ही चादर ओढ़कर सो गया। उसके पास ही पानी का कुप्पा भी रखा था। कुछ समय के लिए मुख्य सड़क से निकलने वाले लोग यह नजारा देखकर कुछ समय के लिए रूककर देख रहे थे। बाद में जब लोग पास गए और आवाज दी तो वह युवक वहां से उठकर खेत चला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें