पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

17 तक बढ़ा कर्फ्यू:अब शादी समारोहों पर भी रोक; सामाजिक कार्यक्रम भी नहीं हो सकेंगे

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना कर्फ्यू 17 मई के सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इसके पहले 8 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू होने के आदेश जारी किए गए थे। लेकिन गुरूवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई बैठक में लिए गए निर्णय के बाद शुक्रवार को कलेक्टर तरुण राठी ने संशोधित आदेश जारी किया है। जिसमें कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

कलेक्टर ने पूर्व में जारी आदेशों में आंशिक संशोधन किया है। जारी आदेशानुसार जिले की राजस्व सीमा में 17 मई के सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जिले के राजस्व सीमा में शादी, विवाह तथा समस्त प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। इस संबंध में यदि कोई अनुमति जारी की गई है तो उसे भी निरस्त किया गया है। यह आदेश 8 मई से प्रभावशील होगा तथा पूर्व में जारी आदेशों में लगाए प्रतिबंध यथावत रहेंगे। बता दें कि नए आदेश में कोरोना कर्फ्यू के दौरान शादी विवाह सहित समस्त प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है। वर्तमान में जारी आदेश में भी मैरिज गार्डन हॉल, होटल आदि में शादियाें पर पाबंदी थी। 50 की जगह 20 व्यक्तियों के शादी समारोह में शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

कड़ाई से पालन जरूरी
कोरोना कर्फ्यू के दौरान देखा जा रहा है कि जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती नहीं बरती जा रही है। आदेश जारी किए जा रहे हैं लेकिन उसका पालन नहीं कराया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण की चैन नहीं टूट पा रही है। यदि आदेश का सख्ती से पालन हो तो कोरोना संक्रमण की चैन टूट सकती है। इसलिए आदेश का कड़ाई से पालन होना जरूरी है।

खबरें और भी हैं...