पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का प्रकोप बढ़ा:तीसरे दिन फिर 2 लोगों की मौत, 4 दिन में 4 ने दम ताेड़ा, 28 नए पॉजिटिव

दमोह13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 दिन में महिलाओं से तीन गुना पुरुष पॉजिटिव, कारण बिना मास्क लगाए लोगों के संपर्क में आ रहे

जिले में मंगलवार को कोरोना से दो लोगों की और मौत हो गई। 4 दिन में 4 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। तीन दिन पहले एक महिला और एक पुरुष ने दम ताेड़ा था। जिला अस्पताल में भर्ती इंदिरा काॅलोनी निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग एवं बांदकपुर निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत होने से इस साल अप्रैल की शुरूआत में ही चार मौतें हो गईं। जबकि अब तक 110 लोग जान गवां चुके हैं। अब तक 3275 पॉजिटिव केस हो गए हैं। एक्टिव केस 196 बताए जा रहे हैं।

नए पॉजिटिव मरीजों में 10 महिला एवं 18 पुरुष मरीज शामिल हैं। इनमें किशुनगंज पथरिया से 4, बांदकपुर से 1, केवलारी बांदकपुर से 1, वार्ड नंबर 2 हिण्डोरिया से 2, रमादेही तेंदूखेड़ा से 1, वार्ड नंबर 11 तेंदूखेड़ा से 1, धनगांव हटा से 1, मगरोन हटा से 1, कंजरा हटा से 1, मुरली मनोहर वार्ड हटा से 2, जवाहर वार्ड हटा से 1, पडरिया हटा से 1, बालाजी वार्ड हटा से 1, खमरिया हटा से 1, प्रेमपुरा हटा से 1, सकोर हटा से 1, वार्ड 10 हिण्डोरिया से 1, दमोह से 1, गुंजी से 1, बकस्वाहा से 1, नूरी नगर से 1, सिविल वार्ड 3 से 1, बालाकोट से 1 मरीज शामिल हैं।

निर्देश : अधिकारी-कर्मचारी कार्यस्थल पर मास्क लगाएं
कोविड-19 पॉजिटिव केसों की संख्या में निरंतर हो रही वृद्धि को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों कर्मचारियों को कार्यस्थल पर मास्क का उपयोग करने आदेश जारी किया गया है। साथ ही संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मप्र द्वारा जारी आदेश में सोशल डिस्टेंस का पालन करने कहा गया है। आदेश का पालन नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

सतर्कता न बरत परिवार को खतरे में डाल रहे
बता दें कि छह दिन में महिलाओं से तीन गुना संख्या में पुरुष पॉजिटिव हुए हैं। इसके पीछे बिना मास्क लगाए भीड़ में पहुंचना और लोगों के संपर्क में आना माना जा रहा है। बावजूद लाेग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं और परिवार को खतरे में डाल रहे हैं। आश्चर्य की बात है कि संक्रमण का खतरा बढ़ने पर भी सब्जी मंडी में भीड़ जमा हो रही है। दुकानों पर बिना मास्क लगाए लोग पहुंच रहे हैं, दुकानदार भी मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं, यहां तक कि प्रचार में जुटे लोग लापरवाही बरतने से नहीं चूक रहे हैं और लोगों के बीच बिना मास्क के पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें