पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:आईयूएमएस का विरोध, विद्यार्थी परिषद ने 19 बिंदुओं पर रखी बात

तेंदूखेड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार विकास जैन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें आईयूएमएस का विरोध करते हुए 19 बिन्दुओं पर अपने बात रखी और इसे निरस्त कराने की मांग की।

ज्ञापन में उल्लेख किया है कि आईयूएमएस से डाटा चोरी होने का खतरा है, अगर आईयूएमएस लागू हो गया, तो शिक्षा का व्यापारीकरण हो जाएगा। मध्यप्रदेश में आज भी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में इंटरनेट की उपलब्धता एक समान नहीं है, प्रदेश में बडी़ संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी भी उच्च शिक्षा में पढ़ रहे हैं। जिसमें आईयूएमएस के माध्यम से इससे सभी छात्र कैसे जुड़ेगें।

ऑटोमेशन की व्यवस्था में प्रत्येक विश्वविद्यालय के लिए टेलरमेंड सिस्टम होना चाहिए। इसमें छात्रों में द्वारा दी गई जानकारियों की सुरक्षा संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय के हाथ में ही होना चाहिए। ऐसे कुल 19 बिन्दुओं का हवाला दिया गया।

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष श्रीयांस विश्वकर्मा, नगर मंत्री अनामिका केबट, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य दीपक पाटकार, रामस्वरूप वर्मन, विपिन, राधिका रैकवार, देवकीनंद पटेल, अनिल यादव, अनुराग यादव, वीरूसेन, विजय साहू, योगिता विश्वकर्मा, सीमा चक्रवर्ती सहित अनेक परिषद के सदस्य शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें