पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइडलाइन का उल्लघंन:टीका लगवाने केंद्र पहुंचे लोग, लाइन लगाकर खड़े रहे, सोशल डिस्टेंस भी नहीं

दमोह16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक ओर जहां कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है वहीं वैक्सीन की कमी सामने आ रही है। जल्द से जल्द वैक्सीन लग जाए इसलिए लोग केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। जिससे भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार को विवेकानंद नगर ओबीसी टीकाकरण केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंचे। केंद्र के अंदर प्रवेश करने से पहले लोगाें की एंट्री रजिस्ट्रर में की गई।

इस दौरान महिलाओं-पुरुषों की लंबी लाइन लगी रही। कुछ बुजुर्ग लाइन में नहीं लग पाए और सीढ़ियों पर बैठ गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं हो पा रहा था। केंद्र पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक इस केंद्र पर पहला और दूसरा डोज करीब 764 व्यक्तियों काे लगाया गया। इसके अलावा शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में भी टीकाकरण किया गया। जिले के आठ केंद्रों पर एक दिन में 1350 लोगों को टीका लगाया गया।
वैक्सीन के बाद भी दूरी, मॉस्क पहनना जरूरी
सीएमएचओ डॉ. संगीता त्रिवेदी ने बताया कि जिले में कोराेना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी आई है, यह समय संभलकर रहने का है। नई लहर ज्यादा संक्रामक है। कोविड-19 वायरस के स्ट्रेन में बदलाव के कारण यह ज्यादा संक्रामक हो गया है। ऐसी स्थिति में जिन लोगों ने कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का दो डोज पूरा कर लिया है, उनके भी कोविड-19 स्ट्रेन में लगातार बदलाव होने के कारण संक्रमित होने का खतरा है। लेकिन वैक्सीन के प्रभाव से शरीर पर प्रभाव कम रहेगा, घातक नहीं होगा। जिले में 45 से अधिक आयु वर्ग में शामिल सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण कराना जितना जरूरी है उतना ही महत्वपूर्ण मास्क पहनना, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखने की साथ ही हाथ की स्वच्छता के लिए हाथ को निरंतर साफ करना जरूरी है।
अंदर भीड़ एकत्रित न हो इसलिए बाहर ही एंट्री करवाई जा रही
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. रेक्सन एलवर्ट का कहना है केंद्र के अंदर आधार पंजीयन काउंटरों पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो जाती है जिससे असुविधा होती है, इसलिए बाहर ही एंट्री के बाद अंदर बुलाया जाता है, आज भीड़ बढ़ने से लाइन लगी थी, लेकिन ज्यादा समय तक लोग खड़े नहीं रहे, अंदर बैठाया गया था। यदि भीड़ बढ़ती है तो व्यवस्था बदली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें