पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिविल वार्ड में लाइट की समस्या:स्ट्रीट लाइटें बंद होने से मंदिर और पार्क जाने वाले लोगों को अनहोनी का डर

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिविल वार्ड से बेलाताल मार्ग पर शाम होते ही छा जाता है अंधेरा

शहर के सिविल वार्ड से बेलाताल जाने वाले मार्ग पर लगी स्ट्रीट लाइटें बंद हैं। इस मार्ग पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। सामने से आने वाला व्यक्ति भी नजर नहीं आता है। जबकि इस मार्ग से होकर जटाशंकर धाम, बेलाताल टापू मंदिर बड़ी संख्या में श्रद्धालु संध्या आरती में शामिल होने के लिए जाते हैं।

इसी मार्ग से होकर पार्क और सर्किट हाउस पर टहलने वाले लोग जाते हैं। लेकिन मार्ग पर अंधेरा होने के कारण खासकर बुजर्गों को सबसे ज्यादा असुविधा हो रही है। बता दें कि इस मार्ग पर अंधेरे का फायदा उठाकर आवारा तत्व, शराबी तत्व तालाब की बाउंड्री के पास और जेल की बाउंड्री से सटकर बैठे रहते हैं। अंधेरा का फायदा उठाकर यहां से निकलने वाले लोगों के साथ किसी भी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम दिया जा सकता है। साथ ही तेजरफ्तार वाहनों के टकराने और दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है।

मैं दिखवाता हूं लाइटें खराब हैं तो बदलवा देगें
नगर पालिका सीएमओ निशिकांत शुक्ला का कहना है कि मुझे जानकारी नहीं है मैं दिखवाता हूं यदि लाइटें खराब हो गईं हैं तो उन्हें बदलवा दिया जाएगा।

हादसे का डर : बेलाताल टापू मंदिर में बड़ी संख्या में संध्या आरती में शामिल होते हैं श्रद्धालु, मार्ग में रहता है अंधेरा

राहगीर भोला प्रसाद, गणेश पटेल, मयंक जैन ने बताया कि कुछ दिन से बेलाताल से सिविल वार्ड जाने वाले मार्ग की सभी स्ट्रीट लाइटें बंद हैं, सिविल वार्ड चौराहा पर हाईमास्क लाइट जलती है जबकि आगे से अंधेरा छाया रहता है। इसी मार्ग से महिलाएं युवतियां, बुजुर्ग बच्चे सभी मंदिर और पार्क जाते हैं लेकिन अंधेरे के कारण लोगों में भय बना रहता है।

कुछ लोग तो लंबा चक्कर लगाकर नेहरू पार्क के सामने से कोतवाली के सामने से होकर जटाशंकर धाम जाने लगे हैं। लोगों ने लाइटें चालू कराने अधिकारियों को अवगत भी कराया है। इसी प्रकार शहर के धगट चौराहा से महाकाली चौराहा के बीच, पलंदी चौक से धगट चौराहा के बीच अधिकांश लाइटें बंद रहती हैं। होली के पर्व में अंधेरा होने से भी लोगों को असुविधा होगी। धुरेड़ी के दिन अंधेरे का फायदा उठाकर आवारा तत्व आपराधिक गतिविधियों को भी अंजाम दे सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें