पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेयजल पाइप लाइन में विस्फाेट:सीसी राेड में विस्फाेट के साथ पाइप लाइन का ढक्कन आया बाहर, आधे घंटे बहता रहा पानी

दमोह14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाेग बाेले- गनीमत रही बच्चे बाहर नहीं थे वरना हाे जाता हादसा

वार्ड क्रमांक 6 में चंबल मार्ग गली नंबर 2 में बुधवार दाेपहर 3.45 बजे सीसी राेड में विस्फाेट हाे गया। यह विस्फाेट जल आवर्धन याेजना के तहत डाली गई पेयजल पाइप लाइन में हुआ था। पाइप लाइन में प्रेशर अधिक आने से जब पानी काे जगह नहीं मिली ताे यह विस्फाेट हाे गया। तेज आवाज के साथ विस्फाेट और पत्थर उड़े, जिस पर लाेग घराें से बाहर आ गए और देखा ताे राेड के बीच में से पानी बह रहा था।

सूचना उन्हाेंने नपा और पूर्व पार्षद जगदीश मिमराेट काे दी, जिस पर वह भी माैके पर पहुंचे। मिमराेट के मुताबिक पाइप लाइन का यहां अंतिम छाेर है। इसे बंद करने के लिए ढक्कननुमा वाल्व लगाया था। सीसी राेड़ बनने के बाद समस्या आने पर इसे एक बार खाेदा गया था और बाद में पुन: सीसी कर दिया गया था। बुधवार काे अचानक विस्फाेट हुआ और पानी बहने लगा।

वहीं लाेगाें का कहना था कि यह ताे गनीमत रही कि बच्चे बाहर नहीं खेल रहे थे, वरना विस्फाेट में उड़े पत्थर से उनके साथ हादसा हाे सकता था। बताया जा रहा है कि मेंटेनेंस का कार्य अहमदाबाद की कंपनी का है, क्याेंकि नपा का अनुबंध है। ऐसे में अब कंपनी की टीम पहुंचकर ही इसे दुरुस्त करेगी, उसके बाद ही पेयजल सप्लाई हाे पाएगी।

खबरें और भी हैं...