दमोह में चोरों का गिरोह पकड़ा:चार चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दमोह में चोरों का गिरोह पकड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते एसपी डीआर तेनीवार। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते एसपी डीआर तेनीवार।

दमोह में बीते दिनों रनेह थाना क्षेत्र में हुई चोरियों के आरोप में पुलिस ने 6 सदस्य एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने थाना क्षेत्र में 20 या 21 नवंबर की रात दो चोरियों की थी। पुलिस ने सबसे पहले दो आरोपियों को पकड़कर जब पूछताछ की तो उन्होंने अपने गिरोह के बाकी सदस्यों के नाम भी खोल दिए, साथ ही कुछ महीने पहले इसी क्षेत्र में हुई दो अन्य चोरी हो की घटना भी कबूल की है।

मंगलवार शाम एसपी डीआर तेनीवार ने दमोह में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर इस मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि रनेह थाना क्षेत्र में 20 नवंबर की रात गांव के हीरा राय के घर में चोरी कर सिंचाई की छह मशीन चोरी कर ली थी।

वहीं 21 नवंबर की रात द्वारका साहू के घर से बस की बैटरी चोरी की गई थी। पुलिस ने इन दोनों चोरियों में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। तफ्तीश करते हुए पुलिस आरोपी महेश कोरी व बीकेश साहू को पकड़ने में कामयाब हो गई।

जब इन दोनों आरोपी से पूछताछ की तो उन्होंने इन दो चोरियों के अलावा कुछ माह पहले लखन तिवारी के घर की गई जेवरात की चोरी और रत्ना अहिरवार के घर की गई चोरी को भी कबूल कर ली। उन्होंने बताया पुलिस ने आरोपी महेश और बीकेश के बताने पर आरोपी एहसान खान, सौरभ तिवारी, राजेश विश्वकर्मा, रामेश्वर लोधी को भी गिरफ्तार किया।

आरोपियों के पास से करीब सवा लाख के जेवरात, 80 हजार रुपए की सिंचाई मशीन, 8 हजार रुपए की बस की बैटरी बरामद की है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।