वनकर्मी के बगीचे में मिला गांजे का पेड़:सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार , गुरुवार को करेंगे कोर्ट में पेश

दमोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के गिरफ्त में आया आरोपी - Dainik Bhaskar
पुलिस के गिरफ्त में आया आरोपी

मंगरोंन थाने के फतेहपुर गांव में वन विभाग के बीट गार्ड के सरकारी बंगले के पीछे बनी बगिया में पुलिस ने 3 बड़े गांजे के पेड़ जब्त किए हैं। इस मामले में पुलिस ने बीट गार्ड को आरोपी बनाकर गिरफ्तार कर लिया है, जिसे गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें बताया जा रहा था कि फतेहपुर गांव के वन विभाग के बीट गार्ड के बंगले के पीछे बने बगिया में गांजे के पेड़ लगे हुए हैं। वीडियो जैसे ही मगरोन थाना पुलिस ने देखा तो उन्होंने फतेहपुर चौकी प्रभारी को सक्रिय किया और इस बात की पुष्टि करने के लिए भेजा। पुलिस जब पुष्टि के लिए वहां गई तो वहां पर गांजे के पेड़ लगे हुए थे। पुष्टि होने के बाद मगरोन थाना प्रभारी के साथ फतेहपुर चौकी प्रभारी नागेंद्र सिंह परिहार और बाकी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

इस दौरान पुलिस ने आरोपी प्रकाश दुबे को भी बुलाया और सामने खड़े होकर उन पेड़ों को उखड़वाया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और फतेहपुर चौकी ले आए। फतेहपुर चौकी प्रभारी नागेंद्र का कहना है कि आरोपी को बुधवार शाम गिरफ्तार किया गया था और गुरुवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस ने बंगले से 5-6 फीट के तीन बड़े गांजे के पेड़ जब्त किए हैं। जो करीब 10 से 15 किलो गांजा हो सकता है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रतिवेदन आते ही कर देंगे निलंबित
वन विभाग के डीएफओ एमएस उईके का कहना है कि उन्हें भी सूचना मिली है कि उनके एक बीट गार्ड को पुलिस ने गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। परिक्षेत्र के रेंजर ने उन्हें अभी लिखित प्रतिवेदन नहीं भेजा है। जैसे ही उनके पास प्रतिवेदन आता है वह तत्काल ही उसे निलंबित करेंगे।

खबरें और भी हैं...