विरोध में बैठी महिलाओं ने सड़क पर गाया भजन:पीएम आवास की बिजली कट, जबलपुर-कटनी स्टेट हाईवे पर सैकड़ों लोगों ने लगाया जाम

दमोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुस्साए लोगों ने सड़क पर लगाया जाम - Dainik Bhaskar
गुस्साए लोगों ने सड़क पर लगाया जाम

शहर के जबलपुर-कटनी बाईपास पर बने प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों में बुधवार रात करीब 9 बजे बिजली कंपनी ने सप्लाई कनेक्शन काट दिया। जिससे कॉलोनी में रहने वाले सैकड़ों घरों में अंधेरा छा गया। कुछ देर तक तो यहां रहने वाले लोग यह समझते रहे कि किसी तकनीकी खराबी के कारण बिजली गुल हुई है। लेकिन बाद में उन्हें यह पता चला कि बिजली विभाग ने यहां की सप्लाई बंद कर दी है। इसके बाद कुछ लोगों ने बिजली विभाग में फोन लगाकर सप्लाई चालू करने की बात कही। लेकिन जब उन्हें बताया गया कि पीएम आवास का कनेक्शन कट कर दिया गया है। तो उन्होंने तत्काल नगर पालिका के अधिकारियों से संपर्क किया। जब किसी ने उनकी बात नहीं सुनी, तो इस पीएम आवास कॉलोनी में रहने वाले सैकड़ों महिला, पुरुष, बच्चे सड़क पर आ गए और बायपास रोड पर जाम लगा दिया। रात 11:30 बजे तक बाईपास पर भारी जाम लग चुका था।

सड़क पर बैठकर महिलाओं ने शुरू किया भजन कीर्तन
घरों की बिजली गुल होने से परेशान यहां के लोगों ने सड़क पर जाम तो लगाया ही साथ ही घरों की महिलाओं ने भी सड़क पर बैठकर भजन कीर्तन करना शुरू कर दिया। इस जाम के कारण दोनों तरफ से आने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को जाम हटाने के लिए कहा, लेकिन लोग नहीं माने। जिस वजह से जाम लग गया था। लोगों का कहना था कि जब तक उनके घरों में बिजली सप्लाई चालू नहीं होती वह सड़क से नहीं हटेंगे।

सीएमओ बोले, बिजली कंपनी नहीं दे रही आवास में निजी कनेक्शन
मामले में सीएमओ निशिकांत शुक्ला का कहना है कि काफी लंबे समय से पीएम आवास में रहने वाले लोगों को जो बिजली सप्लाई हो रही थी, उसके बिल का भुगतान नगरपालिका कर रही थी। क्योंकि अब वहां पर लोग रहने लगे हैं और वह बिजली का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें निजी मीटर कनेक्शन लेना चाहिए। इस बारे में उन्होंने बिजली विभाग को भी कई पत्र लिखे हैं कि वह वहां रहने वाले लोगों को मीटर कनेक्शन दें, लेकिन बिजली कंपनी भी इसे अनसुना कर रही थी। इसलिए इस बार उन्होंने बिजली कंपनी को एक पत्र लिखकर साफ कर दिया था कि यदि वह पीएम आवास कॉलोनी में रहने वालों को कनेक्शन नहीं देंगे तो अब से पीएम आवास कॉलोनी के लाखों रुपए का बिजली बिल भुगतान नहीं किया जाएगा। हर महीने पीएम आवास योजना के 10 से 12 लाख रुपए का बिजली बिल भुगतान नगर पालिका करती है। इस बार बिल नहीं भरा गया, जिस वजह से बिजली कंपनी ने उन्हें बताया था कि वह पीएम आवास की लाइन काट देंग। बिजली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से रहवासियों ने बात की तो कुछ देर बाद आवास की लाइट जोड़ दी गई है

खबरें और भी हैं...