पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:राष्ट्रपति की मूल इच्छा थी कि किसी जनजाति के कार्यक्रम में जाएं:पटेल

दमोह7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यमंत्री ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियां देखीं

राष्ट्रपति सिंगौरगढ़ पधार रहे हैं, सिंगौरगढ़ किला और उसके आसपास जितने भी रमणीय स्थान हैं सौंदर्यीकरण का काम एएसआई और बाकी संस्था मिलकर कर रहे हैं, राष्ट्रपति के आगमन पर हम सब उस तैयारियों में जुटे हुए हैं, जिससे उनके सम्मान में कोई कमी न रहे, उनकी मूल इच्छा जनजातीय बंधुओं से मिलने की है, रानी दुर्गावती परिवार के वंशज व उनसे जुड़े हुए लोग हमारी कोशिश होगी उनको राष्ट्रपति से अवश्य भेंट करवाएं, राष्ट्रपति की मूल इच्छा थी की किसी जनजाति के कार्यक्रम में जाए सिंगौरगढ़ से बेहतर जगह और कोई नहीं हो सकती है।

यह बात केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने सिंग्रामपुर में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए की जा रही व्यवस्थाओं एवं तैयारियों का जायजा लेते हुए कही।

हैलीपेड और कार्यक्रम स्थल के बिंदुओं पर की चर्चा

उन्होंने वीरांगना रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल पार्क का निरीक्षण के दौरान चल रहे कार्यों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने यहां से हैलीपेड और मुख्य कार्यक्रम स्थल पहुंचे व यहां एएसआई द्वारा लगाई जाने वाली प्रदर्शनी, सांस्कृति कार्यक्रम और अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। उन्होंने कार्यक्रम में पुरातत्व संबंधी लघु फिल्म प्रदर्शन के संबंध में भी चर्चा की।

राष्ट्रपति के पास जाने वाले 24 घंटे पहले कराएं टेस्ट

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा इस आमंत्रण को विधिवत रखा जाए, जिन लोगों को राष्ट्रपति के निकट जाने का मौका मिलेगा उन लोगों को 24 घंटे पहले अपना कोरोना का टेस्ट अवश्य करवाना है, यह राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल है, उन्होंने कहा सारी व्यवस्थाएं जिला प्रशासन देख रहा है, मूर्ति के स्थान पर भी कुछ बदलाव किए जाएंगे, मूर्ति की गरिमा को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा नरसिंहपुर एवं छिंदवाड़ा जिला से आदिवासी आएंगे, उनको भी स्थान मिलेगा, सभी को मान सम्मान के साथ बैठया जाएगा, समाज के प्रमुख या उनके वंशजों को निमंत्रण दिया जाएगा, इसमें पार्टी बंदी नहीं करना जो भी आए वह किसी भी पार्टी का हो हम उन्हीं लोगों की सूची बनाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें