पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकार:दुर्लभ काले हिरण का गोली मारकर किया शिकार, मौत

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने बचाया, लेकिन बच न सका

दमोह-पटेरा मार्ग पर देवडोंगरा के कुड़ई बिजुआ के पास दुर्लभ प्रजाति के काले हिरण के शिकार का मामला सामने आया है। यहां पर बुधवार को दोपहर 3 बजे अज्ञात शिकारियों ने गोली मारकर हिरण का शिकार किया था, गोली हिरण के आगे के पैर के पास लगी, जिससे वह चोटिल हो गया, इस बीच ग्रामीण मौके पर पहुंचे और शिकारी भाग खड़े हुए।

ग्रामीणों ने हिरण को पकड़कर अपने पास रखा और वन विभाग की टीम को सूचना दी। उड़न दस्ताव प्रभारी महिपाल सिंह मौके पर पहुंचे और टीम के साथ हिरण को लेकर पटेरा वेटरनरी डाक्टर के पास गए, वहां से वापस डिपो लेकर आ रहे थे, तभी कोतवाली के आसपास हिरण की मौत हो गई। वन विभाग की ओर से हिरण का पोस्टमार्टम देर शाम कराया गया। वन विभाग द्वारा विभाग के डिपो में ही हिरण का अंतिम संस्कार गुरुवार को कराया जाएगा।

मगरमच्छ का अंतिम संस्कार करने में लापरवाही

इससे पहले मंगलवार को एक मगरमच्छ की दम घुटने से मौत हो गई थी। जिस पर उसका डिपो में बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। लेकिन इस बीच उसका शव पूरी तरह से नहीं जल पाया। अधजला शव डिपो के पास पड़ा रहा। वन विभाग ने मगरमच्छ का पोस्ट मार्टम भी कराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें