अच्छी खबर:पीएम आवास कॉलोनी के जी ब्लॉक के 280 पीएम आवास का रिनोवेशन शुरू, 1 माह बाद बांटे जाएंगे

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भुगतान अटकने के कारण 2 साल से नपा को हेंडओवर नहीं कर रहा था ठेकेदार

समन्ना बाइपास पर पीएम आवास कॉलोनी के जी ब्लॉक के 280 आवास करीब एक माह बाद हितग्राहियों को मिलना शुरू हो जाएंगे। दो साल से बंद पड़े इन आवासों का अब दोबारा रिनोवेशन शुरू हो गया है। इसमें करीब एक माह का समय लगेगा। इसके बाद इन मकानों को आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि समन्ना बाइपास पर 1500 पीएम आवास तैयार कराए गए हैं। जिनमें से अधिकांश ब्लॉक में लोग रहने लगे हैं। लेकिन जी 1 से लेकर जी-20 तक के 280 आवास ठेकेदार द्वारा बजट न मिलने से इन्हें नगर पालिका को हैंडओवर नहीं किया गया। जिसकी वजह से इन ब्लॉकों के सभी आवासों में लगे लाइट की बायरिंग सहित खिड़की व दरवाजे चोरी हो गए थे। यहां तक कि चोरों द्वारा आवासों में लगी बड़ी-बड़ी जालियां को भी चोरी कर लिया गया था।

साथ ही इन मकानों में असामाजिक तत्वों ने अपना डेरा बना लिया था। जहां पर असामाजिक गतिविधियों को अंजाम दिया जाता था। जिसकी वजह से यहां रहने वाले अन्य लोगों को भी खासी परेशानी होती थी। आए दिन विवाद भी होते थे। बीते माह तत्कालीन सीएमओ निशिकांत शुक्ला द्वारा ठेकेदार को इन सभी भवनों को कंपलीट करने के निर्देश दिए थे। जिसकी वजह से अब ठेकेदार द्वारा काम चालू कर दिया गया है। जिसमें पूरे ब्लॉक की बिजली की बायरिंग को बदला जा रहा है। साथ ही नए दरवाजे, खिड़की एवं दीवारों पर रंग-रोगन किया जा रहा है।

सुरक्षा के लिए चारों ओर लगाए टीनशेड
पीएम कॉलोनी में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए अब यहां पर चोरों ओर से टीनशेड से कवर्ड कर दिया गया है। साथ ही सुरक्षा के लिए चौकीदार को नियुक्त कर दिया गया है। ठेकेदार के कर्मचारियों का कहना है कि जब यहां पर हितग्राहियों को रहना शुरू हो जाएगा, उसके बाद ही यहां के शेड हटा जाएंगे। ताकि आवासों को कोई नुकसान न पहुंचा सके।

खबरें और भी हैं...