पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सवालाें में सुरक्षा:एसबीआई के कैश काउंटर से 5 लाख रुपए गायब, सीसीटीवी में मास्क लगाए दिखा संदिग्ध

दमोह16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो दिन से बैंक प्रबंधक नहीं आ रहे ब्रांच, कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, संदिग्ध की तलाश शुरू

कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत घंटाघर चौराहा के पास स्थित स्टेट बैंक की सिटी शाखा के कैश काउंटर से 5 लाख रुपए गायब होने का मामला सामने आया है। वाक्या दो दिन पुराना बताया जा रहा है। लेकिन पुलिस को सूचना मंगलवार की रात को दी गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की है। जिसमें एक संदिग्ध मास्क वाला व्यक्ति सामने आया है। हालांकि यह व्यक्ति कौन है। इसकी जांच चल रही है।

घटना के बाद बैंक प्रबंधन की कार्यप्रणाली और सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। बैंक में मंगलवार की शाम तक कैश का मिलान नहीं हुआ। इसलिए जानकारी देर से पुलिस को दी गई। घटना के बाद से बैंक प्रबंधक बैंक में नजर नहीं आ रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मामला संज्ञान में लिया है। इधर हटा में विद्युत वितरण कंपनी की मशीन से दो लाख 70 हजार रुपए चोरी होने के मामले में पुलिस को स्टाफ की भूमिका संदिग्ध नजर आई है।

सिटी ब्रांच शहर के व्यस्तम इलाके में है। जहां व्यापारी वर्ग सहित बड़ी संख्या में खाता धारकों का आनाजाना लगा रहता है। गार्ड भी तैनात रहते हैं। सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। बावजूद रुपए गायब होने के बाद से यहां कार्यरत अधिकारी कर्मचारी संदेह के घेरे में आ रहे हैं।

24 घंटे बाद ही हिसाब नहीं मिला तो की शिकायत
कैशियर गौरव असाटी का कहना है कि कभी कभी लेनदेन में गड़बड़ी हो जाती है। ट्रांजेक्शन में भी गड़बड़ी होती है तो रुपए 24 घंटे के बाद रिवर्स हो जाते हैं। जब 24 घंटे के बाद भी रुपए का हिसाब नहीं मिला तो शिकायत दर्ज कराई गई है। सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे कैश काउंटर में रखे रुपए गायब हुए हैं।

बैंक व शहर के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं
शिकायत पत्र आया है कि कैश काउंटर से किसी ने रुपए निकाले हैं। बैंक और शहर में भी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।
- सत्येंद्र सिंह राजपूत, टीआई कोतवाली थाना दमोह

संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कराई जा रही है
^सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति बताए गए समय पर मास्क लगाए नजर आया है। संदेह के चलते व्यक्ति की पहचान कराई जा रही है। जांच के बाद ही कुछ पता चल सकता है।
- अभिषेक तिवारी, सीएसपी दमोह

​​​​​​​इधर हटा में भी कैश चोरी का मामला संदिग्ध
मंगलवार को हटा के नवोदय वार्ड स्थित वाचनालय एटीपी मशीन से बिजली बिल जमा किए जा रहे थे। ऑपरेटर कैश बाक्स में 2.70 लाख रुपए की राशि रखकर गया था। लेकिन जब सुबह मशीन खोली गई तो मशीन में पैसा नहीं था। जबकि ताला लगा हुआ था। कनिष्ठ अभियंता ने इसकी सूचना हटा थाना में दी थी। बुधवार को जांच करने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची। इस बीच पता चला कि मशीन से किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं हुई है। न ही किसी तरह की टूट फूूट हुई है। स्टाफ की भूमिका संदिग्ध है। गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

खबरें और भी हैं...