दो और मरीज / शादी में सागर गई महिला पॉजिटिव, सिमरी में बुजुर्ग का भाई भी संक्रमित

Sagar goes positive for marriage, brother of elder in Simri also infected
X
Sagar goes positive for marriage, brother of elder in Simri also infected

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:26 AM IST

दमोह. जिले में मंगलवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें हटा की एक 80 साल की बुुजुर्ग महिला भी शामिल है। वह 18 जून को सागर के बड़ाबाजार में एक शादी में शामिल होने के लिए गई थी। वहां से लौटने के बाद बीमार पड़ गई। मंगलवार को हालात बिगड़ने पर उसे सागर रैफर कर दिया गया है। बुजुर्ग महिला को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इधर पथरिया के सिमरी में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग का भाई भी संक्रमित हो गया है। उसे जिला अस्पताल के कोविड केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस तरह दमोह में कोरोना के 42 मरीज हो गए हैं। जिनमें से 29 ठीक हो चुके हैं, जबकि 13 मरीज एक्टिव हैं। 

कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में 41 से ज्यादा नाम, होम क्वारेंटाइन किया गया, नगर में तीसरी बार सागर से होते हुए काेराेना ने दी दस्तक

 नगर की सबसे घनी आबादी वाले रतन बजरिया क्षेत्र में मंगलवार को एक 80 साल की महिला कोराेना पॉजिटिव निकाली है। ठीक दो दिन पहले दो पॉजिटिव मरीजों की छुट्टी होने से पूरा नगर कोरोना मुक्त हो गया था। सागर में अपनी बेटी के बेटे की शादी में शामिल होने गई बुजुर्ग महिला कुछ दिन पहले ही हटा वापस लौटी। 22 जून को सर्दी बुखार की शिकायत होने पर सिविल अस्पताल हटा में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद स्वास्थ्य लाभ नहीं मिला तो परिजन दमोह ले गए। जहां पर बुजुर्ग महिला का काेराेना सैंपल लिया गया और महिला पॉजिटिव निकली।

दमोह में महिला पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग तुरंत हरकत में आया और रामगोपाल जी वार्ड स्थित अग्रवाल धर्मशाला क्षेत्र का दौरा किया। कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने और उक्त महिला की संपर्क हिस्ट्री निकालने का काम शुरू किया गया। अग्रवाल धर्मशाला के चारों ओर और संदीप पांडेय के मकान से अग्रवाल धर्मशाला क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया। संपर्क हिस्ट्री में परिवार के सदस्यों सहित 41 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया। 

नातिन के बाद भाई भी पॉजिटिव : सिमरी में ग्वालियर से लौटा बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद सोमवार को उसकी नातिन पॉजिटिव निकली थी, अब उसका भाई भी पॉजिटिव निकला है। इस तरह एक परिवार के तीन सदस्य संक्रमित हो गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि अभी परिवार की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। जिसमें और सदस्यों के सैंपल लिए जाएंगे। मंगलवार को जिला अस्पताल में 27 सैंपल जांच को आए थे, जिनमें से दो पॉजिटिव निकले हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना