पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शोभायात्रा:प्रकाश पर्व पर शहर के मुख्य मार्गों से निकली संकीर्तन शोभायात्रा

दमोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में रविवार सुबह शहर में संकीर्तन शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में गुरू ग्रंथ साहब को फूलों से सुसज्जित रथ में निकाला गया। साथ में पंच प्यारे पीछे महिलाएं संकीर्तन करते हुए चल रहीं थीं।

रास्ते में जगह जगह शोभायात्रा का विभिन्न समुदायों द्वारा स्वागत किया गया। सेवादार मार्ग पर सफाई करते हुए पानी डालते हुए चल रहे थे। इस बार कोरोना संक्रमण काल के चलते शोभायात्रा को भव्यता से नहीं निकाला गया। न ही स्कूली बच्चे शामिल रहे न ही कलाकाराें के द्वारा दिखाए जाने वाले हैरतंगेज कारनामे लोगों को देखने मिले।

विभिन्न मार्गों से होते हुए संकीर्तन शोभायात्रा गुरूद्वारे पहुंची। गुरू नानक देव जी की जयंती 30 नवंबर को है। जयंती के पूर्व प्रकाशोत्सव पर्व मनाया जा रहा है। शहर में प्रभात फेरी निकाली गई। साथ ही शहर में साज सज्जा की गई। गुरूद्वारा से घंटाघर चौराहा तक आकर्षक लाइटिंग की गई हैं। शाम होते ही सड़कें रोशनी से जगमगा उठती हैं। शहर में संकीर्तन की धुन सुनाई देने लगती है।

रविवार को प्रकाश पर्व पर सार्थक सामर्थ चक्रवर्ती परिवार की ओर से बस स्टैंड चौराहा के पास प्रसाद वितरण किया गया। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार गुरूद्वारे में शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम होगें। नगर संकीर्तन शोभायात्रा में बड़ी संख्या में सिख समाज की महिलाओं पुरुषों की मौजूदगी रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser