पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाला अतिक्रमण की चपेट:बीच शहर से नाला गायब, दो-दो मंजिला मकान तक बने

दमाेह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीच शहर फुटेरा वार्ड नंबर 3 में स्थित एक पुराना नाला गायब हो गया है। अतिक्रमण में नाला इस तरह जकड़ गया कि खोजने पर भी मिलना मुश्किल हो रहा है।

दरअसल फुटेरा वार्ड नंबर 3 में यशवंत चौक से पठानी मोहल्ला तक करीब 600 मीटर लंबा और 20 फिट चौड़ा नाला अतिक्रमण में इस तरह जकड़ गया है कि नजर ही नहीं आता है। लोगों ने इस नाले पर कुछ इस तरह से अतिक्रमण कर लिया है कि न तो नाला दिखाई देता है और न ही कोई उसे पहचान पाता है कि यह बिल्डिंग नाला पर बनी हुई है। बिल्डिंग भी एक दो नहीं बल्कि 12 से ज्यादा हैं। न तो नगरपालिका ने कभी इस नाले को खोजने का प्रयास किया और न ही अतिक्रमण हटाया। लंबे समय से अतिक्रमण ग्रस्त यह नाला अब पूरी तरह से दिखना बंद हो गया है।

भास्कर ने बुधवार को फुटेरा वार्ड नंबर 3 के इस नाले के ज्वाइंट की पड़ताल की तो एक भी जगह खुला हुआ नजर नहीं आया। पूरी तरह से नाला बंद था और कहीं पर दुकान तो कहीं पर दो मंजिला मकान बना था।

हैरानी बात यह है कि नाला अतिक्रमण की चपेट में है और लोगों ने दो-दो मंजिला मकान तक बना लिए हैं, मगर इसके बाद भी अतिक्रमण हटाने की मुहिम नहीं चलाई गई है। एक बार भी इस नाला का सीमांकन नहीं किया गया। अब हालात ये हैं कि नाला खोजना मुश्किल हो रहा है। इस संबंध में सीएमओ बीडी कतरोलिया से संपर्क करने का प्रयास किया गया, मगर उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें