पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नियमों का उल्लंघन:कोरोना कर्फ्यू में खोली दुकानें, 25 दुकानदारों को अस्थाई जेल

दमोह23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह|कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलने वाले दुकानदारों को खुली जेल भेजा गया। - Dainik Bhaskar
दमोह|कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलने वाले दुकानदारों को खुली जेल भेजा गया।
  • कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने शहर में सख्ती से कराया जा रहा पालन, देररात पुलिस टीम ने जिला अस्पताल परिसर का भ्रमण किया

कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने और 31 मई तक जिले को कोरोना मुक्त करने जिला और पुलिस प्रशासन ने अब सख्ती दिखाना शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस ने शहर का भ्रमण कर करीब 25 दुकानदारों को गाड़ी में बैठाकर शासकीय जेपीबी कन्या शाला परिसर में स्थित छात्रावास में बनाई गई अस्थाई जेल भेजा।

ये दुकानदार सुबह से मिलने वाले निर्धारित समय के बाद भी दुकानें खोलकर कारोबार करते पाए गए। लोग कोरोना कर्फ्यू में सुबह से मिल रही ढील का फायदा उठाकर बिना वजह घर से निकल रहे हैं। वहीं व्यापारी भी निर्धारित समय से अधिक समय तक दुकानें खोल रहे हैं। लेकिन अब पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। बिना वजह घर से निकलने वालों पर भी कार्यवाही की जा रही है। वहीं देर रात सीएसपी अभिषेक तिवारी, टीआई सत्येंद्र सिंह, ट्रैफिक सूबेदार अभिनव साहू पुलिस जवानों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और अव्यस्थित खड़े वाहनों को व्यवस्थित खड़ा करवाया साथ ही पूरे परिसर का पैदल भ्रमण किया।

बता दें कि रात के समय आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगने की सूचना पर पुलिस ने अस्पताल परिसर का भ्रमण किया लेकिन परिसर में आसामाजिक तत्व नहीं मिले। इसके अलावा चौराहों, नाकाें पर चैकिंग की जा रही और कोराेना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्यवाही की जा रही है।

शहर में अब तक 332 लोगों पर कार्रवाई
कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। अब तक मास्क नहीं लगाने वाले 9192 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई कर 10 लाख 24 हजार 850 रुपए अधिरोपित जुर्माना वसूला गया।

इसमें दमोह में 4747, हटा में 626, पथरिया में 1128, तेंदूखेड़ा 668, बटियागढ़ में 660, पटेरा में 645 तथा जबेरा में 718 व्यक्तियों से जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार नियम विरूद्ध दुकान खोलने वाले, सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 514 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई। इसमें दमोह 332, हटा में 47, पथरिया में 42, तेंदूखेडा में 43, बटियागढ़ में 13, पटेरा में 17 तथा जबेरा में 20 व्यक्ति शामिल है। इसी प्रकार दमोह में 227, हटा में 14, पथरिया में 15 और बटियागढ़ में 1 व्यक्तियों को खुली जेल में भेजा गया।

3 प्रकरणों में 188 के तहत कार्रवाई की गई। नियम विरूद्ध आयोजन पर हटा और तेंदूखेड़ा में 2 कार्रवाई की गई जिसमें एक प्रकरण में 4 हजार रुपए का जुर्माना और एक प्रकरण में 6 व्यक्तियों को अस्थाई जेल भेजा गया।

खबरें और भी हैं...