पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्र- छात्राओं ने कपड़े बुनने की तकनीक सीखी:शासकीय हाई स्कूल आनू के विद्यार्थियों को कुंडलपुर का भ्रमण कराया गया

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एकीकृत विद्यालय शासकीय हाई स्कूल आनू के ओजस यूथ क्लब के छात्र-छात्राओं को अतिशय क्षेत्र कुंडलपुर का शैक्षणिक भ्रमण कराया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं में उत्साह का माहौल देखा गया। शासकीय हाई स्कूल आनू की प्राचार्य नीलम जैन एवं समस्त स्टाफ ने कुंडलपुर अतिशय क्षेत्र की महिमा पर्वत पर पर्यावरण एवं हरे-भरे वृक्षों का महत्व और सांस्कृतिक धरोहर का महत्व छात्र-छात्राओं को समझाया।

छात्राओं ने मंदिर परिसर में भ्रमण दर्शन किए। महिला शिक्षिकाओं के द्वारा भजन का आयोजन भी किया। साथ ही हथकरघा उद्योग का भ्रमण भी छात्र-छात्राओं और समस्त स्टाफ ने किया तथा कपड़े बुनने की तकनीकी को बारीकी से देखा और सीखा और इसे अपने व्यवसाय में किस तरह शामिल कर सकते हैं इसको भी बारीकी से समझा। इन सब महत्त्व की चीजों को देखकर और समझ कर छात्र-छात्राओं में भारी उत्साह देखा गया। शाला परिवार के सभी शिक्षकों द्वारा इस शैक्षणिक भ्रमण में सहयोग प्रदान किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें