पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम की मार:खूब तपा सूरज, तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंचा

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मार्च के आखिरी में गर्मी का असर हुआ तेज, सीजन में रविवार सबसे गर्म दिन रहा

होलिका दहन के पहले सूरज की तपन बढ़ गई। रविवार को सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। सूरज की तीखीं किरणें त्वचा झुलसा रहीं थीं। दोपहर में गर्म हवा चलती रही, पेड़ों के पत्ते गिरते रहे तो सड़कों पर धूल उड़ती रही। दिन का तापमान 39.5 डिग्री दर्ज किया गया। रात का तापमान 19.0 डिग्री दर्ज किया गया।

जबकि शनिवार को दिन का तापमान 38.0 एवं रात का तापमान 16.5 डिग्री था। 24 घंटे में दिन का पारा 1.5 डिग्री एवं रात का पारा 2.5 डिग्री बढ़ने से गर्मी का असर तेज हाे गया। मार्च के आखिरी दिनों में गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। सुबह 10 बजे से ही सूरज की तपन बढ़ गई थी।

दोपहर में सड़कों पर आवागमन भी कम नजर आया। शाम 7 बजे तक गर्म हवाएं असर दिखाती रहीं। बिना पंखे कूलर के बैठना मुश्किल हो रहा था। मान्यता है कि होलिका दहन के बाद गर्मी बढ़ जाती है और आग की लपटों के साथ वातावरण में गर्मी आती है।

लेकिन होलिका दहन के पहले ही सूरज की तपन ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी। आने वाले दिनों में तापमान और बढ़ेगा, गर्मी का असर तेज होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें