पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में ड्रग्स का नेटवर्क:सप्लायर ने शहर के 12 युवाओं तक पहुंचाया ड्रग्स, पूछताछ में नामों का किया खुलासा

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने एक मामले में तीन को जेल भेजा, तो दूसरे में दो आरोपी एक दिन की रिमांड पर

शहर दमोह में ड्रग्स से अलग-अलग दो युवकों की मौत के मामले में काेतवाली पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों से पूछताछ करके उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है। हालांकि कोतवाली पुलिस ने आरोपियों से ड्रग्स सप्लाई का नेटवर्क पता करने के लिए रिमांड नहीं मांगा है।

टीआई का दावा है कि पूछताछ में 12 से ज्यादा नशेडियों के नाम आरोपियों ने बताए हैं, जिन्हें ड्रग्स सप्लाई की गई है। इधर सागर नाका पुलिस ने सप्लायर और खरीददार युवक को एक दिन की रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करके यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर सप्लायर ड्रग्स कहां से लाते थे और उसका नेटवर्क कहां तक जुड़ा है।

कोतवाली टीआई बोले- पड़ताल की जा रही है

कोतवाली टीआई एचआर पांडे ने बताया कि ड्रग्स सप्लायर राजू नारियल और शिवम ठाकुर सहित एक अन्य नाबालिग आरोपी को बुधवार को जेल भेज दिया गया है। तीनों पर आरोप है कि इन्होंने रूपेश सोनी को ड्रग्स उपलब्ध कराया था। जिसका ओवर डोज लेने से उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस ने इस मामले में सप्लायर राजू असाटी उर्फ नारियल, शिवम ठाकुर और एक अन्य को अनेक धाराओं में आरोपी बनाया है। आरोपियों से करीब दो लाख रुपए का स्मैक, एक तौल काटा और 15 हजार रुपए नगद जब्त किए थे। जिसके बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। टीआई पांडे ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में 12 नशेडियों के नाम बताए हैं। जिनकी धड़पकड़ की जानी है। आरोपियों से पूछताछ के लिए कुछ खास नहीं रह गया था।

इसलिए उन्हें जेल भेज दिया और उनकी रिमांड नहीं ली है। देवेंद्र चौरसिया नामक आरोपी की तलाश मुख्य है। उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। मगर सवाल यह है कि देवेंद्र को पुलिस ने पहले पकड़ लिया था तो उसे दोबारा छोड़ा क्यों। वह लंबे समय से ड्रग्‍स सप्लाई कर रहा था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राजू नारियल भी नशे का आदी है, सप्लाई करने वाले व्यक्ति कोई दूसरा है। जो पुलिस के हाथ लग चुका था, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया।

सागर नाका चौकी पुलिस ने रिमांड लिया

सागर नाका चौकी प्रभारी बृजेश पांडे ने बताया कि उन्होंने मोहित सैनी की ओवर डोज इंजेक्शन से मौत के मामले में दोस्त खजरी मोहल्ला निवासी अनिकेत मिश्रा और सप्लायर नरसिंहप़ुर के राजमार्ग थाना बमनी गांव निवासी शुभम रजक उर्फ डाक्टर पकड़ा गया था। दोनों से पूछताछ में कुछ जानकारी हाथ लगी है, लेकिन आरोपी शुभम रजक उर्फ डाक्टर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है।

वह अब तक यह नहीं बता पाया है कि वह स्मैक कहां से लाता था और कहां पर सप्लाई करता था। दमोह में उसने कहां-कहां स्मैक सप्लाई की है। चौकी प्रभारी ने बताया कि अभी आरोपियों को एक दिन की रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान और जानकारी ली जाएगी। उसके बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा। सबसे पहले नेटवर्क पता लगाया जा रहा है।

ऑटो चालक को ड्रग्स के नशे में भर्ती कराया गया

दमोह. कोतवाली थाना क्षेत्र के मुकेश कॉलोनी निवासी एक ऑटो चालक को बुधवार की रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसने ड्रग्स का नशा होने की बात कही। शिवा पता संजू रैकवार 20 ने बताया उसे गौरव ठाकुर एवं शिवा सहित अन्य लोगों ने ड्रग्स का इंजेक्शन दिया है।

शिवा के पिता संजू ने बताया उसका बेटा ऑटो चलाता है लेकिन वह आज ऑटो चलाने नहीं गया था, रात करीब 9- 10 के बीच दो लड़के उसे घर के बाहर छोड़ गए। हम लोगों से ऑटो से जिला अस्पताल लेकर आए जहां उसने गौरव ठाकुर और शिवा का नाम बताया कहा कि इन्होंने इंजेक्शन दिया है। देर रात तक पुलिस जिला अस्पताल नहीं पहुंची।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें