• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • Tendukheda Block Elections Will Be Held In The Third Phase, Panchayat Will Get Reward For Choosing Unopposed

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:तीसरे चरण में तेंदूखेड़ा ब्लाॅक के चुनाव होंगे, निर्विरोध चुनने पर पंचायत को पुरस्कार मिलेगा

तेंदूखेड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को नगर के जनपद पंचायत सभागृह में त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के लिए स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुई। जिसमें एसडीएम अंजलि द्विवेदी ने उपस्थित पूर्व जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्द, पूर्व सरपंच और जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने बताया कि निर्वाचन की घोषणा के साथ साथ आदर्श आचार संहिता भी तुरंत प्रभाव से लागू हो गई है।

निर्वाचन के सफल संचालन एवं आचार संहिता के पालन एवं दिशा निर्देशों के लिए स्टैंडिंग कमेटी की बैठक ली गई हैं। तीसरे चरण में तेंदूखेड़ा ब्लाॅक के चुनाव होंगे। जिसमें तेंदूखेड़ा में 175 मतदान केंद्र हैं। 63 ग्राम पंचायत, पंचायतों के अंतर्गत कुल 1071 वार्ड, जनपद सदस्य के लिए 20 वार्ड, जिला पंचायत के वार्ड नंबर 6 एवं 7 जिसमें कुल पुरुष मतदाता की संख्या 52 हजार 202, महिला मतदाता की संख्या 48 हजार 015 कुल मतदाता 1 लाख 287 है। कोई भी अभ्यर्थी अधिकतम एक ही निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार हो सकता है, एकाधिक पदों के लिए भी खड़ा हो सकता है, प्रत्येक पद के लिए निक्षेप राशि प्रथक प्रथक निर्देशन के साथ देय होगी। जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए नाम निर्देशन पत्र ऑनलाइन के माध्यम से भी प्रस्तुत किया जा सकता है, जिसकी लिंक राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन तथा नाम निर्देशन पत्र 30 दिसंबर से मिलना शुरू होंगे। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 6 जनवरी 2021, नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 7 जनवरी, अभ्यार्थियों की नाम वापसी की अंतिम तिथि 10 जनवरी, निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करना तथा निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 10 जनवरी को होगा। 16 जनवरी को मतदान का सुबह से समय 7 बजे 3 बजे तक हाेगा। पंच व सरपंच पद की मतगणना मतदान समाप्ति के बाद मतदान केंद्र पर ही होगी।

जनपद पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के पदों के लिए ईवीएम से मतगणना विकासखंड मुख्यालय पर की जाएगी। बैठक के दौरान एसडीओ पुलिस अशोक चौरसिया ने समस्त लोगों से शस्त्र लाइसेंस जमा करने की बात कही। जनपद सीईओ विनोद जैन ने कहा कि यदि संपूर्ण पंचायत निर्विरोध आती है, तो ऐसी पंचायत को शासन द्वारा पुरस्कार भी दिया जाता है, इसलिए इसका भी प्रयास करें।

खबरें और भी हैं...