आज विशेषज्ञ जांच करने आएंगे:एजेंसी ने भुगतान मिलने के बाद पानी की टंकी का काम प्रारंभ किया

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विवेकानंद नगर में बनी टंकी ठीक करने के लिए काम चालू हो गया है। इस टंकी से पांच कालोनियों को पानी सप्लाई होना है लेकिन यह कालोनियों फिलहाल अवैध हैं और इनमें सप्लाई चालू करने से पहले इन्हें वैध करने की प्रक्रिया होना है, जिसमें समय लग रहा है। यह मामला कलेक्टर तक पहुंच गया है।

चार से पांच माह में यह कालोनियां वैध होगीं, टंकी से कनेक्शन जोड़ने के बाद पानी की सप्लाई चालू हो जाएगी। यह काम पूरा करने में करीब छह माह का समय लगेगा। यहां पर बता दें कि पिछले एक साल से टंकी का काम बंद था। इससे पाइप लाइन के कनेक्शन किए गए हैं, लेकिन मुख्य टंकी से अभी कनेक्शन नहीं जुड़ा है। टंकी की फाइनल चैकिंग के लिए बधुवार को विशेषज्ञ दमोह पहुंच रहे हैं। वे टंकी की जांच करेंगे और पुताई का काम चालू कराएंगे।

इससे पहले एजेंसी को निर्माण कार्य का भुगतान नहीं किया जा रहा था, जिससे एजेंसी ने काम रोक दिया था। एक माह पहले एजेंसी को भुगतान किया गया है। जिसके बाद एजेंसी ने दोबारा काम चालू किया है। मौके पर पाइप लाइन का स्टॉक और टंकी की सफाई का काम चल रहा है। टीम की जांच के बाद तुरंत पुताई होगी। यहां के उपयंत्री सुशील सोनी ने बताया कि टंकी का काम पूरा हो गया है, अब उसकी टेस्टिंग होना है और उसके बाद विशेषज्ञ जांच करेंगे और उसके बाद पुताई का काम चालू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि ज्यादातर काॅलोनियों में पाइप लाइन बिछ गई है। जैसे ही टंकी से मुख्य लाइनें जोड़ी जाएंगी, तुरंत कनेक्शन होना चालू हो जाएंगे।

खबरें और भी हैं...