पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Damoh
  • The Debate On Govind Singh's Remand Lasted For Four Hours, The Police Wanted A 5 day Remand, The Court Gave Only Two Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड:गोविंद सिंह की रिमांड पर चार घंटे चली बहस, पुलिस चाहती थी 5 दिन की रिमांड, कोर्ट ने सिर्फ दो दिन की दी

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान, जम्मू और उत्तरप्रदेश में काटी फरारी, दबाव बढ़ा तो पत्नी की पार्टी के विधायक के क्षेत्र में सरेंडर
  • एसटीएफ ग्वालियर, जबलपुर और दमोह पुलिस 17 वाहनों के साथ 50 हजार के इनामी गोविंद को लेकर पहुंची हटा कोर्ट

हटा के देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में आरोपी पथरिया से बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह ने रविवार की सुबह करीब 6 बजे भिंड बस स्टैंड पर एसटीएफ के सामने सरेंडर कर दिया। एसटीएफ ग्वालियर, जबलपुर और दमोह पुलिस करीब 17 वाहनों के काफिला के साथ आरोपी को लेकर हटा पहुंची और 4.10 बजे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया।

शाम 8 बजे तक कोर्ट में आरोपी की रिमांड लेने को लेकर बहस चलती रही। पुलिस 5 दिन की रिमांड मांग रही थी, लेकिन कोर्ट ने दो दिन की दी, इधर सागर आईजी अनिल शर्मा देर शाम हटा के लिए रवाना हो गए थे। सुनवाई के दौरान काफी गहमागहमी देखने को मिली।

यहां पर बता दें कि हटा कोर्ट की ओर से 8 जनवरी को गोविंद सिंह की गिरफ्तारी को लेकर वारंट जारी किया गया था। तकरीबन 80 दिन से आरोपी फरार था। इस बीच पुलिस की लापरवाही पर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती दिखाई दी और डीजीपी ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। इस मामले में 5 अप्रैल को फिर से कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन इससे पहले ही गोविंद सिंह ने सरेंडर कर दिया।

गिरफ्तारी के बाद विधायक रामबाई ने जारी किया 28 सेकंड का वीडियो
28 सेकंड के वीडियों में रामबाई ने कहा- पूरे मध्यप्रदेश की जनता जनार्दन को हम एक संदेश देवों चाहत हैं कि हमारे पति ने आज भिंड पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है और मैं सभी देशवासियों को सभी जनता को यह बताना चाहती हूं कि वे आज तक इसलिए पेश नहीं हो रहे थे कि पिछली वार 22 तारीख को सुनवाई डेट लगी थी जबलपुर में वो 26 कर दी थी।

दो बार अस्पताल गए, दो बार बिजली गुल हुई, 4 घंटे की बहस के बाद मिली गोविंद की रिमांड
एसटीएफ जबलपुर, ग्वालियर और दमोह पुलिस ने गोविंद सिंह को हटा न्यायालय में 4.10 बजे न्यायिक मजिस्ट्रेट शैलेंद्र उइके के समक्ष पेश किया। देर शाम 8 बजे मामले को लेकर बहस चलती रही। पुलिस आरोपी की पांच दिन की रिमांड मांग रही थी, लेकिन कोर्ट ने दो दिन की रिमांड दी।

एसपी हेमंत चौहान का कहना है कि पुलिस ने गोविंद सिंह की पांच दिन की रिमांड मांगी थी। हालांकि सुनवाई के दौरान दो बार बिजली गुल हुई, जिससे व्यवधान उत्पन्न हुआ। दस्तावेज पूरे न होने पर बार-बार हटा पुलिस को थाना जाना पड़ा। इस बीच भारी भीड़ जमा हो गई।

इससे पहले हटा पहुंचने पर सिविल अस्पताल में गोविंद सिंह की एमएलसी हुई। चार घंटे की सुनवाई के बाद दो दिन की रिमांड दी गई तो आरोपी को फिर से जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। चेकअप के बाद पुलिस उसे थाने लेकर गई। इधर सागर से आईजी हटा के लिए रवाना हो गए। वे पूरे मामले के बारे में ब्रीफ करेंगे।

आईजी नहीं बता पाए किसे दिया जाएगा गिरफ्तारी का इनाम
रात 9 बजे आईजी अनिल शर्मा सर्किट हाउस पहुंचे, उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में बताया गोविंद सिंह की गिरफ्तारी हो गई है। ग्वालियर से उन्हें लाकर हटा न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से उन्हें 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है, लेकिन जब उनसे पूछा गया गोविंद सिंह की गिरफ्तारी हुई है या उन्होंने सरेंडर किया है तो उन्होंने कहा कि यह आप सबको पता है। लेकिन जब उनसे यह पूछा गया गोविंद सिंह पर 50000 रुपए का इनाम घोषित किया गया था, यह राशि किसे मिलेगी तो उन्होंने बताया कि जिन्होंने यह राशि की घोषणा की थी यह वही बता पाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें