जमीनी विवाद में महिला सरपंच की मौत:परिवारवालों ने ही जमीन को लेकर लाठी और धारदार हथियार से किया था हमला, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

दमोहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गंज बरखेरा गांव में शुक्रवार देर शाम जमीनी विवाद में आरोपियों ने गांव की महिला सरपंच और उनके परिवार पर लाठी और धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में घायल महिला सरपंच की इलाज के दौरान देर रात जिला अस्पताल में मौत हो गई। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनाें काे साैंप दिया।

फुटेरा चौकी प्रभारी पूरन सिंह ने बताया की गंज बरखेरा पंचायत की महिला सरपंच गेंदाबाई पति अंजरत सिंह लोधी 40 और स्वराज पुत्र दुर्जन सिंह लोधी 24 पर शुक्रवार देर शाम जमीनी विवाद को लेकर परिवार के ही कुछ लोगों ने हमला कर दिया। घालय अवस्था मे महिला सरपंच और उनके घायल परिजन को इलाज के लिए पहले बटियागढ़ स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। हालत नाजुक होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को रात में जिला अस्पताल रैफर किया गया। कुछ देर इलाज के बाद जिला अस्पताल में महिला सरपंच की मौत हो गई।

307 के तहत मामला दर्ज, अब बढ़ाई जाएगी धारा
बटियागढ़ थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने बताया रात में हुए घटनाक्रम के बाद पुलिस ने आरोपी गणपत लोधी, राजेन्द्र, रमेश, जुगलेश, तिरत, दरबारी, सुनदर, लेखन, गोरेलाल के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। रात में महिला की मौत हो गई है, इसलिए अब आरोपियों के मामले में हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।